अर्जेंटीना ने पहली बार डेविस कप जीता

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 11:08:12 AM
Argentina won its first Davis Cup

जाग्रेब। अजेंटीना ने बेहद कड़े मुकाबले में कल रात यहां पूर्व चैंपियन क्रोएशिया को 3-2 से हराकर पहली बार डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। अर्जेंटीना की जीत के नायक फेडरिको डेलबोनिस रहे जिन्होंने आखिरी और निर्णायक एकल मैच में अनुभवी इवो कार्लोविच को 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलायी।

अर्जेंटीना पांच बार डेविस कप फाइनल में पहुंचा था लेकिन उसने पहली बार खिताब अपने नाम किया। क्रोएशिया 2005 में चैंपियन बना था। उलट एकल से पहले क्रोएिशया दूसरी बार खिताब जीतने की अच्छी स्थिति में दिख रहा था।

उसने पहले तीन मैच के बाद 2-1 से बढ़त बना रखी थी। ऐसे में अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने पहले उलट एकल में दो सेट गंवाने के बावजूद शानदार वापसी करके मारिन सिलिच को 6-7, 2-6, 7-5, 6-4, 6-3 से हराकर स्कोर 2-2 से बराबर कराया था। दिग्गज फुटबालर डियगो माराडोना भी तब उनका हौसला बढ़ा रहे थे।डेविस कप के इतिहास में अर्जेंटीना 15वां देश है जो चैंपियन बनने में सफल रहा।भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.