कड़ी सुरक्षा के बीच पेशावर जल्मी को पीएसएल खिताब

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 07:50:38 AM
Amid tight security, the PSL title Peshawar Jlmi

लाहौर। पेशावर जल्मी ने यहां जबरदस्त सुरक्षा इंतजामों तथा दर्शकों के उत्साह के बीच क्वेटा ग्लेडियेटर्स को फाइनल में 58 रनों से शिकस्त देकर पाकिस्तान सुपर लीग(पीएसएल) का खिताब अपने नाम कर लिया। 

इस फाइनल को पाकिस्तान के अपनी धरती में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की दिशा में किये जा रहे प्रयासों के मद्देनजर काफी अहम माना जा रहा था। फाइनल से पहले यहां मेजबान गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम के आसपास जबरदस्त सुरक्षा इंतजाम किये गये थे और इसे किले में तब्दील कर दिया गया था। कड़ी सुरक्षा के बीच हुए इस मैच को देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी थी।

फाइनल में टॉस हार कर पहले पेशावर की टीम ने पहले बल्लेबाजी किया था और उसने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खो कर 148 रन बनाए। विजेता टीम के लिये विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने 32 गेंदों में छह चौके तथा और एक छक्का जड़ते हुए सर्वाधिक 40 रन बनाये। कप्तान डैरेन सामी ने नाबाद 28 रनों का योगदान दिया। क्वेटा के रियाद एमरित ने 31 रन देकर तीन और हसन खान ने 34 रन देकर दो खिलाड़यिों को आउट किया।

जीत के लिए 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वेटा ग्लेडियेटर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके पांच विकेट केवल 37 रन पर गिर गए। बाद के खिलाड़ी भी कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम 16.3 ओवर में 90 रन के योग पर आउट हो गई। क्वेटा के लिए सीन इर्विन ने 24 और कप्तान सरफराज अहमद ने 22 जबकि अनवर अली ने 20 रन जोड़े। पेशावर के मोहम्मद असगर ने 16 रन देकर तीन और हसन अली ने 13 रन दे कर दो विकेट लिए। वहाब रियाज को भी दो विकेट मिला। -(एजेंसी)



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.