इस बल्लेबाज ने की शास्त्री, युवी के रिकॉर्ड की बराबरी, 6 गेंद पर जड़े 6 छक्के

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 07:49:06 AM
after yuvraj singh ravi shastri sagar mishra of western railway hits 6 sixes in over

नई दिल्ली। एक ही ओवर में छह छक्कों का रिकॉर्ड बनाने वाले युवराज सिंह ने बुधवार को अपने जीवन की नई पारी की शुरूआत कर दी है। वहीं, एक ओर बल्लेबाज ने भी एक ही ओवर में 6 छक्के जडक़र भारतीय क्रिकेट इतिहास में अपना नाम दर्ज करवाया है। वेस्टर्न रेलवे के क्रिकेटर सागर मिश्रा ने इसके साथ ही रवि शास्त्री और युवराज सिंह की बराबरी कर ली है। ‘टाइम्स शील्ड बी डिवीजन’ के मैच में वेस्टर्न रेलवे की ओर से खेलते हुए सागर मिश्रा ने आरसीएफ के खिलाफ यह विस्फोटक पारी खेली और उनके इस तूफान का शिकार हुए ऑफ स्पिनर तुषार कुमरे।

इस तूफानी बल्लेबाज की नजरें टेस्ट टीम में एंट्री पर

बुधवार को इस मैच का दूसरा दिन था और संयोग से निचले क्रम में बल्लेबाजी करने वाले सागर को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल गया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इसका बखूबी फायदा उठाया। उन्होंने पहले 51 रन 35 गेंदों में बनाए, फिर अगली 11 गेंदों पर 40 रन ठोक दिए. इस प्रकार उन्होंने 46 गेंदों में 91 रनों की तूफानी पारी खेली और खुद को युवी और रवि शास्त्री के क्लब में शामिल कर लिया। मिश्रा ने अंतिम 11 गेंदों पर 9 आसमानी छक्के जड़े।

सुर्खियों में सबसे आगे रहीं भारतीय महिला खिलाड़ी, PM सबसे ज्यादा चर्चित नेता

गैरी सोबर्स क्रिकेट इतिहास के पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का कमाल किया था। उन्होंने साल 1968 में फस्र्ट क्लास क्रिकेट में इंग्लिश काउंटी में नॉटिंघमशायर के लिए ग्लैमरगॉन के विरुद्ध मध्यम-तेज बाएं हाथ के गेंदबाज मेलकम नॉश के ओवर में यह उपलब्धि हासिल की थी। बाद में उनका यह बैट 55 लाख रुपए से अधिक में नीलाम हुआ था। उनके बाद 1985 में भारत के रवि शास्त्री ने लेफ्ट आर्म स्पिनर बड़ौदा के तिलकराज की 6 गेंदो पर 6 छक्के लगाकर इसकी बराबरी की थी। युवराज सिंह ने 9 साल पहले 2007 में टी-20 वल्र्ड कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के उड़ाए थे। पिछले ही साल रेलवे की ओर से वानखेड़े में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सागर मिश्रा ने कहा, ‘मैं ऑलराउंडर हूं। आमतौर पर मुझे पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करनी होती है।

लाहौर: रंगमंच कलाकार किस्मत बेग को मारने के आरोप में चार गिरफ्तार

विरोधी टीम इस क्रम के बल्लेबाजों के लिए सामान्यतया फील्ड फैला देती हैं। ऐसे में मैं फील्ड क्लियर करने की प्रैक्टिस कर रहा हूं। सागर ने द टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ‘यह सपना सच होने जैसा है। जब युवराज ने 9 साल पहले स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे, उसे मैंने टीवी पर देखा था। तब मैंने नहीं सोचा था कि मैं भी कभी ऐसा कर पाऊंगा। हालांकि, युवराज ने यह कारनामा इंटरनेशनल क्रिकेट में किया था और इस स्तर पर वह ऐसा करने वाले भारत के इकलौते बल्लेबाज हैं।

नगरोटा हमले का इफेक्ट, भारत का पाक संग वार्ता से इंकार

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.