अल्ट्रा रन विश्व संस्था IAU का सदस्य बना AFI

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 09:37:32 AM
AFI becomes a member of the Ultra Run World Organization IAU

नई दिल्ली। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ एएफआई हाल में अल्ट्रा रन के लिए अंतरराष्ट्रीय संघ आईएयू का सदस्य बन गया जिससे देश में ‘एंड्यूरेंस रेस’ को बढ़ावा मिलेगा। आईएयू विश्व एथलेटिक्स संचालन संस्था आईएएएफ के अंतर्गत काम करता है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अल्ट्रा रन को प्रोमोट करने का काम करता है। भारत में अल्ट्रा रेस के उत्साह को देखते हुए एएफआई ने आईएयू को सदस्यता हासिल करने के लिये संपर्क किया। 

एएफआई अध्यक्ष आदिले सुमरीवाला ने कहा कि एएफआई आईएयू की सदस्यता प्राप्त करने का इच्छुक था क्योंकि वह ‘अल्ट्रा मैराथन’ और ‘माउंटेन ट्रेल रन’ आयोजित तरीके से कराना चाहता था। 

उन्होंने कहा, मोनाको में फरवरी 2017 के पहले हफ्ते में आयोजित 208वीं आईएएएफ परिषद की बैठक के मौके पर एक मुलाकात की गयी जिसमें मैंने एएफआई का प्रस्ताव आईएयू अधिकारियों के समक्ष रखा। मुझे खुशी है कि हमारा आवेदन स्वीकार हो गया और अब अधिकारिक रूप से एएफआई आईएयू का सदस्य है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.