क्लीवलैंड हत्याकांड लाइव वीडियो मामला: हिंसक वीडियो की अपलोडिंग बैन करेगा फेसबुक

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Apr 2017 11:11:28 AM
facebook Will ban violent video uploading after Cleveland massacre live video case

सेन फ्रांस्सिको। अमेरिका के ओहियो प्रांत के क्लीवलैंड में एक व्यक्ति की हत्या का लाइव वीडियो अपलोड किए जाने के बाद विश्व का सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘फेसबुक’ अपनी वेबसाइट पर डाली जाने वाली हिंसक और अन्य आपत्तिजनक सामग्रियों से निपटने के लिए उठाए जाने वाले कठोर कदमों की गहन समीक्षा में जुट गया है। 

फेसबुक के ग्लोबल ऑपरेशन एवं मीडिया पार्टनरशिप के उपाध्यक्ष जस्टिन ओसोस्की ने एक बयान में कहा कि उनकी टीम कुछ इस तरह के कदम उठाने की दिशा में काम कर रही है जिससे ऐसे वीडियो डाले जाने के तुरंत बाद इसकी जानकारी सार्वजनिक हो सके और घटना स्थल, अपराधी अथवा असामाजिक तत्वों की पहचान करके उन पर नकेल कसे जाने को लेकर यथाशीघ्र हरकत में आया जा सके। 

इसके साथ ही यह रास्ता सुगम बनाए जाने का प्रयास किया जायेगा कि फेसबुक से जुड़े लोग ऐसे मामलों को शीघ्र अति शीघ्र उचित मंच पर सूचित कर सकें। उन्होंने कहा हम फेसबुक समुदाय की सुरक्षा के मसले को विशेष महत्व देते हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.