क्यों कहा जाता है इस मंदिर को पुत्र दाता मंदिर 

Samachar Jagat | Saturday, 22 Apr 2017 05:44:04 PM
Why is this temple called the Son Danta Temple

इन्टरनेट डेस्क। देश में मां दुर्गा के अनेकों मंदिर है। वहां पर जाने वाले भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण पूरी होती है। इसलिए लोग दूर-दराज से मां के मंदिरों में जाते है। एक ऐसे ही देवी मां के मंदिर के बारे में आपको बताएंगे।  इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि यहां केवल दर्शन करने मात्र से ही भक्तों के कष्ट दूर हो जाते है। 

यह मंदिर जुमई जिले के सिंकदरा प्रखंड के कुमार गांव में स्थित है, इस मंदिर को मां नेतुला माता के नाम से जाना जाता है। इस मंदिर में स्थापित माता की प्रतिमा के दर्शन मात्र से ही नेत्र और पुत्र की कामना पूर्ण हो जाती है। इसलिए इस मंदिर को लोग पुत्र और नेत्र दाता देवी माता के रूप में जानते है। 

इस मंदिर की स्थापना के बारे में कहा जाता है कि 10 शताब्दी में इस मंदिर का जीर्णाद्धार किया गया था, पर उस इलाके का काफी पुराना मंदिर हैं। माता का यह मंदिर जुमई रेलवे स्टेशन से माता के मंदिर की दूरी 30 किलोमीटर है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.