पौराणिक टपकेश्वर महादेव मंदिर से शुरु होगी देवभूमि योग यात्रा

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Apr 2017 01:00:01 PM
Mythological Tapakeshwar Mahadev temple will start from Devbhoomi Yoga yaatra

हरिद्वार। उत्तराखंड में चारधामों के कपाट खुलने पर देवभूमि को योग भूमि बनाने के संकल्प के साथ देवभूमि योगयात्रा का शुभारंभ आज पौराणिक टपकेश्वर महादेव एवं माता वैष्णो देवी गुफा मंदिर में विषेश पूजा अर्चना के साथ होगा।

चेहरे का तिल बयां करता है आपका स्वभाव 

कार्यक्रम में संयोजक आध्यात्मिक गुरु आचार्य बिपिन जोशी ने बताया कि योग यात्रा आज प्रात: हर की पौड़ी हरिद्वार, 11 बजे त्रिवेणी घाट श्री जय राम आश्रम योग हाल के बाद नई टिहरी पहुंचेंगे। यह यात्रा उत्तरकाशी होते हुए 28 अप्रैल को गंगोत्री 29 अप्रैल को यमुनोत्री, 30 अप्रैल को पौड़ी श्रीनगर, एक मई को रुद्रप्रयाग, चमोली, ऊखीमठ, गुप्तकाशी, सोनप्रयाग, गौरीकुंड, दो मई केदारनाथ, पांच मई बद्रीनाथ, छह मई ग्वालदम, बागेश्वर, जागेश्वर, गोलू मंदिर, अल्मोड़ा, डोल आश्रम, सात मई को पहाड़ पानी, भीमताल, नैनीताल, हल्द्वानी, रुद्रपुर, काशीपुर हरिद्वार देहरादून पहुंचेगी।

जगह-जगह लोगों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए योग, अध्यात्म को अपनाने और योग और आयुर्वेद को स्वरोजगार के रुप में अपनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। चारों धामों में विश्व शांति, देश के चहुमुखी विकास और देवभूमि उत्तराखण्ड की सुख शांति और समृद्धि के लिए विशेष पूजा अर्चना की जाएगी।

एक मंदिर ऐसा जहां प्रसाद में चढ़ाते है प्याज 

केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य में लगे हिमवीरों और तीर्थ यात्रियों को भी योगाभ्यास कराया जाएगा। अभियान दल में आचार्य बिपिन जोशी महायोगी जीतानंद जी महाराज, डॉ. राकेश सेमवाल, बलबीर चैहान, वीर शहीद केसरी चंद महाविद्यायल के छात्र-छात्राएं, श्री जय राम संस्कृत महाविद्यालय (विकासनगर डाकपत्थर) के छात्र छात्राएं, श्री गंगाधाम आश्रम के बच्चे आदि प्रतिभाग करेंगे।- वार्ता

पीपल के पेड़ की पूजा से घर में नहीं होगी आर्थिक तंगी

इस विधि से करें वैशाख अमावस्या पर पूजा

एक मंदिर जिसकी मूूर्ति बनी है आसमान से गिरे उल्का पिण्ड से 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.