हनुमान जयंती 2017 : ये हैं राजस्थान के प्रमुख हनुमान मंदिर

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Apr 2017 04:14:02 PM
Hanuman Jayanti 2017 These are the famous Hanuman Temple of Rajasthan

राजस्थान में ऐसे कई मंदिर हैं जहां पर हनुमान की पूजा होती है, लेकिन इनमें से कुछ मंदिर ऐसे हैं जो पूरे भारत में प्रसिद्ध हैं। इन मंदिरों में हनुमान जी के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से भक्त आते हैं। मान्यता के अनुसार जो व्यक्ति यहां आकर बजरंगबली के समक्ष कुछ कामना करता है, उसकी मनोकामना पूरी होती है। आइए आपको बताते हैं इन प्रमुख हनुमान मंदिरों के बारे में .....

मेहंदीपुर बालाजी मंदिर :-

राजस्थान के दौसा जिले में स्थित मेहंदीपुर कस्बे में बालाजी का एक बहुत ही प्रसिद्ध मंदिर है, इसे मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के नाम से जाना जाता है। भूत प्रेतादि ऊपरी बाधाओं को दूर करने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। जो भी रोगी इस मंदिर में आता है वह बालाजी के आर्शीवाद से पूरी तरह स्वस्थ हो जाता है।

आज अवश्य करें हनुमान जी के इन 12 नामों का जाप

सालासर बालाजी मंदिर :-

चुरू जिले में स्थित सालासर धाम हनुमान भक्तों के बीच सिद्घपीठ शक्ति स्थल के रूप में जाना जाता है। इस मंदिर में सालासर वाले बाबा का होना बालाजी के चमत्कारों में से एक चमत्कार है।

वास्तुदोष दूर करने के लिए हनुमान जयंती पर करें ये विशेष उपाय

इच्छापूर्ण हनुमान मंदिर :-

सरदारशहर के पास इच्छापूर्ण हनुमान मंदिर बहुत ही आकर्षक और सुंदर है। इस मंदिर में हनुमान जी की मूरत बेठे हुए रूप में है जो अपने भक्तों को आशीष देती हुई नजर आती है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

माथे की लकीरों से जानें अपनी लंबी उम्र के बारे में ....

भगवान श्री कृष्ण के दिए श्राप के कारण आज भी पृथ्वी पर भटक रहे हैं अश्वत्थामा

इस शंख की पूजा करने से चमक उठेगी आपकी किस्मत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.