मखौड़ा धाम से अयोध्या की 84 कोसी परिक्रमा के लिए श्रद्धालु रवाना

Samachar Jagat | Friday, 14 Apr 2017 04:36:56 PM
84 Kosi Parikrama of Ayodhya

बस्ती। उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के मखौडा धाम से विश्व प्रसिद्ध अयोध्या की 84 कोसी परिक्रमा में शामिल साधु संत और भक्त जन अपने द्वितीय पडाव हनुमान बाग चकोही से आज प्रातः पूजा अर्चना और हवन करने के बाद धर्मध्वज लहराते भगवान श्रीराम और भगवान श्री शंकर का जयघोष करते पवित्र सरयू नदी के सेरवाघाट से नाव द्वारा नदी पार करके श्रद्धालु अम्बेडकर नगर जिले के श्रृंगीऋषि आश्रम के लिए रवाना हो गए।

सुख-शांति के लिए घर में रखें ये पौधे जॉब की तलाश कर रहे हैं तो बेडरूम में करवाएं ये रंग

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले की सीमा पर स्थित सरयू नदी के सेरवाघाट पहुंचने पर परिक्रमा में शामिल साधु- संतों और भक्तजनों का नागरिकों ने फूल-माला पहनाकर स्वागत किया। नाव द्वारा सरयू नदी पार करके परिक्रमा कर रहे लोग अम्बेडकर नगर जिले में स्थित श्रृंगी आश्रम में पहुंच कर विश्राम करेंगे।

84 कोसी परिक्रमा का नेतृत्व कर रहे अयोध्या के महन्थ गयादास ने बताया कि प्रत्येक वर्ष होने वाली 84 कोसी परिक्रमा बस्ती जिले के मखौडा धाम से शुरू होकर अम्बेडकर नगर, फैजाबाद , बाराबंकी और गोण्डा जिले के भगवान श्री राम से जुड़े स्थलों से होते हुए आगामी पांच मई (शुक्रवार) को वापस मखौडा आकर समाप्त होगी। -एजेंसी

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

माथे की लकीरों से जानें अपनी लंबी उम्र के बारे में ....

भगवान श्री कृष्ण के दिए श्राप के कारण आज भी पृथ्वी पर भटक रहे हैं अश्वत्थामा

इस शंख की पूजा करने से चमक उठेगी आपकी किस्मत

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.