ब्रेकफास्ट रेसिपीः वेजीटेबल लजानिया

Samachar Jagat | Saturday, 21 Jan 2017 07:30:02 AM
Roasted Vegetable Lasagna

पास्ता तो आजकल अधिकतर सभी घरों में बनाया जाता है लेकिन पास्ता से स्वादिष्ट वेजीटेबल लजानिया डिश तैयार की जाती है इसके बारे में कम ही लोगों को पता होता है। आप भी अगर पास्ता को अलग तरह से बनाना चाहती हैं तो ये डिश बना सकती हैं। वेजीटेबल लजानिया एक बहुत ही स्वादिष्ट डिश है, इसे आसानी से बनाया जा सकता है। आइए आपको बताते हैं स्वादिष्ट वेजीटेबल लजानिया बनाने की विधि......
 

मेथी के लड्डू

सामग्री :-

लजानिया पास्ता शीट्स
मिक्स सब्जियां - एक कप उबली हुई
पालक - 1/2 कप कटा हुआ
प्याज - 2 बारीक कटे हुए
ल्हसुन
टमाटर
टमाटर प्यूरी - 1/2 कप
ताजी स्वीट बेसिल की पत्तियां 5-6 टुकड़े,
नमक स्वादानुसार
कालीमिर्च पाउडर
लालमिर्च
मोजरेला चीज कद्दूकस किया हुआ
जैतून का तेल-एक बड़ा चम्मच
 मिक्स हर्ब- 1/2 छोटा चम्मच

बैक स्पिनेच रोल

विधि :-

सबसे पहले पास्ता शीट्स को उबाल लें, इसके बाद एक कढ़ाही में थोड़ा सा तेल डालकर गर्म करें और इसमें कटे हुए प्याज और लहसुन को डालकर अच्छे से भूनें।

प्याज, लहसुन भुन जाने के बाद इसमें टमाटर डालें और इसे पकने दें। अब एक बर्तन में नमक, कालीमिर्च व मिक्स हर्ब्स डालकर सॉस तैयार कर लें।

लजानिया डिश तैयार करने के लिए सबसे पहले एक बेकिंग वाले डिश में नीचे थोड़ा सॉस डालें और उस सॉस के ऊपर पास्ता शीट को रख दें।

इस शीट के ऊपर उबली हुई मिक्स सब्जियां डालकर उसमें चीज, लालमिर्च व बेसिल मिला दें। अब इस पर दूसरी पास्ता शीट रखें और इस पर भी पहले की तरह सॉस, पालक व चीज डाल दें।

अब इस डिश को ओवन में 200 सेंटीग्रेट पर 10 मिनट तक बेक करें। फिऱ इस तैयार डिश को बाहर निकाल कर सभी को सर्व करें। स्वादिष्ट वेजीटेबल लजानिया बनकर तैयार है इसे गरमागरम सर्व करें।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

जानिए! क्यों रखा जाता है गर्भवती महिला के कमरे में मोर पंख

विवाह में हो रही है देरी तो सोमवार के दिन करें ये उपाय

इस ताले के खुलते ही चमक उठेगी आपकी किस्मत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.