अमेरिकन चॉप्सी

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 07:48:01 AM
American Copsi Recipes

आजकल भारत में चाइनीज फूड खाने का चलन बढ़ता जा रहा है, लोग रेस्टोरेंट में जाकर चाइनीज फूड खाते हैं वहीं चाइनीज फूड को घर पर भी आसानी से बनाया जा सकता है। हम आपको यहां अमेरिकन चॉप्सी बनाना बता रहे हैं ये एक बहुत ही लाजबाव चाइनीज डिश है। आइए आपको बताते अमेरिकन चॉप्सी बनाने की विधि....

नींबू का खट्टा-मीठा अचार

सामग्री :-

नूडल्स - 100 ग्राम
कॉर्न फ्लोर - 3 चम्मच
शिमला मिर्च - 1 कप
गाजर(बारीक कटी हुई)- 1 कप
फ्रेंच बिन्स(बारीक कटी हुई)- 1 कप
बंद गोभी - 2 कप
अंकुरित मूंग दाल - 1 कप
टमैटो सॉस - 3 चम्मच
सोया सॉस- 1 छोटा चम्मच
नमक स्वादानुसार
सिरका - 1 छोटा चम्मच
चिल्ली सॉस
तुलसी पत्ते - 5

कश्मीरी गोभी की सब्जी

विधि :-

सबसे पहले अमेरिकन चॉप्सी को पानी में नमक और थोड़ा सा तेल डालकर उबालें। जब यह हल्के नर्म हो जाएं तो इसे पानी से निकाल कर धो लें और प्लेट में निकाल कर ठंडे होने पर इसमें डेढ़ टेबल स्पून कॉर्न फ्लोर डालकर मिला लें।

एक कडाही में तेल गर्म होने के लिए रख दें, जब तेल गर्म हो जाए तो इसमें नूडल्स डालकर इन्हें अच्छे से दोनों तरफ से तल लें। जब नूडल्स क्रिस्पी हो जाएं तो इन्हें तेल से बाहर निकाल कर प्लेट में रख लें।

इसके बाद कडाही में 2 चम्मच तेल डालें, तेल गर्म होने पर इसमें बींस, गाजर, शिमला मिर्च, बंद गोभी और मूंग की दाल डाल दें और तेज आंच पर सब्जियों को पका लें।

सब्जियां पकने के बाद इसमें 1 कप पानी, सोया सॉस, चिली सॉस, टमेटो सॉस, नमक डाल कर उबालें और साथ में तुलसी के पत्ते काटकर मिक्स कर दें।

इसके बाद 3 चम्मच कॉर्न फ्लोर को पानी में मिलाकर इसमें डालें और ऊपर से सिरका डालकर 2 से 3 मिनट तक पकाएं और गैस बंद कर दीजिए। अमेरिकन चॉप्सी बनकर तैयार है, इसे सॉस के साथ सबको गर्म-गर्म सर्वे करें।

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

विवाह में हो रही है देरी तो 5 बुधवार करें ये उपाय

उबलते दूध का उफान आपकी जिंदगी में ला सकता है तूफान

अगर आपकी कुंडली में है ये योग तो आप हैं बहुत खास



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.