जो कहीं नही मिलेगा वो भी मिल जाएगा आपको भारत के इन चोर बाजारों में...

Samachar Jagat | Friday, 17 Mar 2017 10:54:37 AM
Which will not get anywhere He will also get In these thieves markets of India

भारत के कुछ खास बाजारों को चोर बाजार के नाम से जाना जाता है, इनका ये विशेष नाम इसलिए पड़ा क्योंकि यहां पर आपको चोरी किया हुआ ही सामान मिलेगा। इन चोर बाजारों में आपको सभी तरह का सामान मिल जाएगा। हम आपको यहां भारत के पांच प्रमुख चोर बाजारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, ये इस प्रकार हैं....

मुंबई चोर बाजार :-

मुंबई का चोर बाजार करीब 150 साल पुराना है। ये बाजार दक्षिणी मुंबई के मटन स्ट्रीट मोहम्मद अली रोड के पास है। इस बाज़ार को पहले ‘शोर बाजार’ के नाम से जाना जाता था, क्योंकि यहां दुकानदार चिल्ला- चिल्ला कर अपना सामान बेचते था। आप अगर इस बाजार में खरीददारी करने के लिए आते हैं तो आपको यहां सेकंड हैंड कपड़े, ऑटोमोबिल पार्ट्स, चुराई हुई ब्रांडेड घड़िया, चोरी के एंटीक सजावटी सामान के अलावा और बहुत कुछ मिल जाएगा। यह चोर बाजार प्रतिदिन सुबह 11 बजे से शाम के 7.30 तक खुला रहता है।

दिल्ली का चोर बाजार :-

देश का सबसे पुराना चोर बाजार है दिल्ली का चोर बाज़ार। इस बाज़ार को कबाड़ी बाजार के नाम से भी जाना जाता है। यहां हार्डवेयर से लेकर किचन का इलेक्ट्रॉनिक सामान मिलता है।

सोती गंज, मेरठ :-

एशिया की सबसे बड़ी कबाड़ मार्केट उत्तर प्रदेश के मेरठ के सोती गंज में है। यह बाजार चोरी की गाड़ियों और स्पेयर पार्ट्स का गढ़ है। इस बाज़ार में आपको सभी तरह की गाड़ियों के ऑटो पार्ट्स मिल जाएंगे। ये बाजार सुबह 9 बजे से शाम को 6 बजे तक खुलता है।

चिकपेटे, बेंगलुरु :-

बेंगलुरु के चिकपेटे में यह बाजार रविवार के दिन लगता है, इस बाजार में आपको सेकेंड हैंड सामान, ग्रामोफोन, चोरी के गैजेट्स, कैमरा, एंटीक, इलेक्ट्रॉनिक आइटम और सस्ते जिम इक्विपमेंट मिल जाएंगे। ये बाजार काफी बड़ा नहीं है लेकिन आपको यहां खरीदने के लिए बहुत कुछ मिलेगा।

पुदुपेट्टई, चेन्नई  :-

सेंट्रल चेन्नई में स्थित ऑटो नगर का चोर बाजार गाड़ियों को बदलने का सबसे सस्ता जरिया है। यहां आपको गाड़ी के सभी पार्टस मिल जाएंगे।

(Source - Google)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.