Fight against piracy:  ऑनलाइन पाइरेसी के खिलाफ जंग की तैयारी में सर्च इंजन कंपनियां

Samachar Jagat | Monday, 13 Feb 2017 10:45:14 AM
the search engine companies are preparing to fight against online piracy

नई दिल्ली। मनोरंजन उद्दोग के पतन का सबसे बड़ा कारण है पाइरेसी। जिसे रोकने के लिए एक लंबे समय से जंग छिड़ी हुई है। आपको बता दे कि अब पाइरेसी पर लगाम लगानें के लिए दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी आगे आई है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक गूगल और अन्य सर्च इंजन कंपनियां पाइरेसी को रोकनें के लिए टोरंट, टीपीबी, और अन्य पाइरेसी साइट्स के लिंक्स को अपने सर्च रिजल्ट से हटाने की योजना बना रही है। जिन्हें कंपनिायो द्दारा जल्द ही लागू भी किया जाएगा।  

बताया जाता है कि गूगल और अन्य सर्च इंजन कंपनियां एंटरटेंनमेंट फर्मस् के साथ एसोसिऐट होकर एक नए कोड का मसौदा तैयार करेगी जो कि पाइरेटेड कंटेट्स के प्रतिबिंबित प्लेटफॉर्मस् पर प्रतिबंध लगाएगें।

ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान 58 फीसदी उपभोक्ता पेमेंट के समय छोड़ देते है खरीदारी

गौरतलब है कि पाइरेसी के उठते बाजार और वहीं एंटरटेनमेंट के पतन के लिए हॉलीवुड एटंरटेनमेंट कंपनियां गूगल और अन्य सर्च इंजन कंपनियों को इसका दोष देता आया है जो कि पाइरेसी को बढ़ावा देते है। वहीं पाइरेसी कंटेट को टोरंट जैसी साइट्स पर लिस्ट करते है।

आपको बता दें कि चर्चाओं के बाजार में ये बात भी काफी चर्चा में रही थी कि गूगल ने टोरेंट जैसी साइट पर बैन लगा दिया था लेकिन ये खबर भी एक हद तक गलत साबित हुई। इसे बैन लगाने के बाद ही अन्य फेमस पाइरेसी साइट्स ने यूजर्स की मांगो को पूरा किया। पाइरेसी को रोकनें के लिए सर्च इंजन कंपनियों के साथ हॉलीवुड स्टुडियो ने कुछ समझौते किए है। जो पाइरेसी  के साथ सर्च इंजन कंपनियों नें एग्रीमेंट करनें की खबर सामने आई है।

वेलेंटाइन वीक में सबसे ज्यादा सर्च किए गए ये गिफ्ट्स

गूगल और अन्य सर्च इंजन कंपनियां ऑनलाइन पाइरेसी को रोकनें के लिए जल्द ही इसे लागू करनें करनें की योजना बना रही है। जल्द ही कंपनी टोरेंट लिंक्स जैसे पाइरेसी साइट्स को सर्च रिजल्ट से हटाने की तैयारियों में जुटी हुई है।  उम्मीद जताई जा रही है कि इसे सर्च इंजन कंपनियां जल्द ही लागू करेगी।

सोर्स -गूगल

Porsche का Cayenne प्लैटिनम एडिशन भारत में हुआ लॉन्च

peugeot बना ‘ambassador brand’ का नया मालिक 

...रॉयल एनफील्ड की Classic 500 Green Fly मैड्रिड ऑटो शो में होगी शोकेस



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.