'द क्राइंग बॉय' की पेंटिंग कभी ना लाये घर,वरना ये होगा 

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 11:42:53 AM
THE CRYING BOY

दुनिया में ऐसी कई चीज़ें है जो शापित करार की गयी है। वैसे ही एक प्रसिद्ध पेंटिंग है जो की शापित है।  इस पैन्टिन्ग में एक मासूम सा चेहरा है जो रो रहा है। ऐसा कहा जाता है, की जिन  लोगो ने भी इस चित्र को अपने घर में सजाया उनके घर मातम छा गया। 

इस बरगद के पेड़ को कभी ना काटने का एलान,आखिर क्यों ?

इटली के मशहूर आर्टिस्ट जियोवनी ब्रागोलिन ने इस रट हुए बच्चे की तशवीर 1985 में बनाई थी। जब ये चित्र बन कर तैयार हुआ तो लोग देखे ही रह गए। बल्कि 1950 में इन्होंने एक और पेंटिंग बनाई थी। इस तरह की पेंटिंग उन्होंने खूब बनाई थी, और लोग बड़े शौख से इन तशवीरों को अपने अपने घर सजा रहे थे। आगे जाकर अचानक इन घरों में घटनाये शुरू होने लगी। 

इसे कहते है बॉस ,1200 एम्प्लॉयीज को  दिया 10 दिन का टूर पैकेज
एक रिपोर्ट के अनुसार एक फायर-फाइटर ने इस बात का खुलासा किया कि वह जिस भी घर में आग बुझाने जाते, वहां ये पेंटिंग मौजूद रहती थी। द क्राइंग बॉय की पेंटिंग हर उस घर में मिली जहां आग लगी होती थी। घर का सारा सामान जल गया होता था लेकिन किसी भी घर में ये पेंटिंग नहीं जली। लगातार इस तरह के हादसे होने की वजह से इस पेंटिंग को शापित माना जाने लगा। लोगों ने इस पेंटिग को घरों में रखना बंद कर दिया। संयोग देखिए कि इसके बाद हादसों में भी कमी आई।

READ MORE:

फेसपैक लगाते वक़्त इन टिप्स पर ध्यान जरूर दे 

इन चीज़ों को खाने से बचे नहीं झरेंगे बाल 

ठन्डे ठन्डे पानी से नहाये और वज़न करे काम 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.