इस बरगद के पेड़ को कभी ना काटने का एलान,आखिर क्यों ?

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 11:18:30 AM
HAUNTED BAMBOO TREE

चंडीगढ़ से करीब 40 किमी दूर फतेहगढ़ साहिब के चरोटी कला गांव में एक बरगद का पेड़ अपनी खास बात के लिए प्रसिद्ध है। वो पेड़ लगभग 500 साल पुराना है। ऐसा कहा जाता है ,की इस पेड़ को काटने से मना किया गया है। इसके पीछे छुपे कारन को जानकर हैरान रह जाएंगे आप। ऐसा कहते है, इसकी जड़ें जिस खेत में जाती है वहां किसान की खेती ही बन्द हो जाती है। 

इसे कहते है बॉस ,1200 एम्प्लॉयीज को  दिया 10 दिन का टूर पैकेज 

ऐसा कहते है लोग, की इस पेड़ की जड़ो को जिसने भी काटने की कोशिस की है उसके घर में मौत आनी तय है।  सालों से इस मान्यता के चलते खेती पर संकट बना हुआ है। किसान परेशान हैं। कोई भी इस पेड़ को काटने की हिम्मत नहीं करता।

इस चाइनीज़ रॅपन्ज़ेल ने 18 साल तक बाल नहीं काटे 

गांव के लोगों का कहना है कि बरगद का यह पेड़ पांच सौ साल से अधिक पुराना है और लगातार बढ़ रहा है। गांव वालों के अनुसार जब एक किसान के खेत में इस पेड़ के जड़ें पहुंची तो उसने वो काट दीं, कुछ ही दिनों बाद उसकी मौत हो गई। इसे श्रद्धा कहें या अंधविश्वास, लेकिन गांव वाले इसे काटने की भूल नहीं करते बल्कि चुपचाप अपनी जमीन छोड़ देते हैं जिस जगह ये पेड़ उगा है।

READ MORE :

कुछ ऐसे तैयार करें हर महीने अपना 'ब्यूटी बकेट लिस्ट'

बड़ी-बड़ी बीमारियों को छूमंतर करे सिंहपर्णी की जड़ें

पीएनबी का मुनाफा लगभग 12 फीसदी घटा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.