क्या आप जानते है सुहागरात के ये 6 अजीब रिवाज जो है काफी फनी हैं...

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 03:05:31 PM
Do you know the honeymoon is 6 peculiar custom which are quite funny

‘सुहागरात’ नव विवाहित जोड़े की शादी के बाद पहली रात जो दूल्हा और दूल्हन के लिए कई मायनों में खास होती है। लडक़ा और लडक़ी दोनों के लिए एक ऐसा पल होता है, जिसे वो खुशगवार बनाना चाहते हैं ताकि उम्रभर पहली रात उन्हें याद रहे।

गर्लफ्रेंड कहती आओ मेरे साथ सेक्स करो..नहीं तो तुम मर्द नहीं हो

ये एक तरह का रिवाज होता है, जो हर किसी की पहली रात यानी सुहागरात में अवश्य देखने को मिलता है। लेकिन रिवाज के नाम पर कई बार कुछ ऐसी चीजें होती हैं, जो इस रात को खुशनुमा तो बनाती हैं लेकिन थोड़ा शर्मनाक भी...

पोर्न फिल्म देखने के बाद युवक बना हैवान और पार्टनर के साथ करने लगा...

दूध का गिलास

नये-नये विवाहित जोड़े को पहली रात दूध का गिलास अवश्य देखने को मिलता है, जिसे उन दोनों को पीना पड़ता है। दूध पीने का कारण ये है कि इससे पहली रात अच्छी और यादगार बनाने में उन्हें मदद मिलेगी।

पान

सुहागरात में दूल्हा-दूल्हन पान भी खाते हैं। पान मुंह की बदबू दूर करने के लिए होता।

सफेद चादर

अक्सर सुहागरात के समय बिस्तर पर सफेद चादर होती है। ये एक तरह का टेस्ट होता है जिसके जरिए पता चलता है कि लडक़ी कुआरी है या नहीं, धीरे-धीरे ये प्रथा खत्म हो रही है, लेकिन पूरी तरह से खत्म होने में इसे अभी काफी वक्त लगेगा।

रिश्तेदारों में सुहागरात की चादर की नुमाइश

ये प्रथा काफी अजीब है और समाज के एक बहुत बड़े हिस्से से इसे खत्म भी कर दिया है, लेकिन अभी भी देश के दूर-दराज इलाकों में सुहागरात की चादर को रिश्तेदारों को दिखाया जाता है, जो एक तरह की पुष्टी होती है कि दूल्हन शादी से पहले कुवारी थी।

काल रात्री

बंगाल के एक रिवाज के अनुसार शादी की पहली रात दूल्हन पति के साथ नहीं सोती। दूल्हा और दूल्हन अलग-अलग कमरों में सोते हैं और अगली सुबह लडक़ी अपने पिता के घर चली जाती है। इसका कारण है कि लडक़ी एक रात में ये जान जाएं कि उसके ससुराल वालों का स्वभाव कैसा है और वो वहां रह सकती है या नहीं।

सुहागरात की सेज

सुहागरात की सेज सजने का कारण होता है, फूलों की खूशबू। कहा जाता है कि फूलों की खुशबू से दूल्हा और दूल्हन रोमांटीक हो जाते हैं और उनकी पहली रात यादगार बनती है।

READ MORE.....

किशोर के मना करने पर भी जबरन सेक्स रिलेशन बनाती थी ये महिला...

नाबालिग लडक़ी चिखती रहीं लेकिन नहीं माना वो और फिर उसने...

बीमार पत्नी की देखभाल के लिए लेकर आया घर और फिर रोज करता रहा उसके साथ घिनौनी हरकत!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.