इस चाइनीज़ रॅपन्ज़ेल ने 18 साल तक बाल नहीं काटे 

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 10:32:19 AM
CHINESE RAPUNZEL

चीन की इस 60 वर्षीया महिला का कहना है की, उन्होंने पिछले 18 साल से अपने बाल नही काटे। ये महिला चीन के शांक्सी प्रांत की रहने वाली रहने वाली है। 

100 किलो घी से जलता है ये दिया

उनकी माने तो उन्होंने सन 1998 के बाद से ही सर के बाल कभी नही कटवाए। अब जाकर उनके बालों की लम्बाई 11 फुट 9 इंच हो गई है। उन्हें अपने बाल सवारने में दिक्क्ते भी काफी आती है , मगर ये उनका शौख है। उन्होंने उत्तरी चीन में अपने लंबे बालों का प्रदर्शन भी किया था, जिसको देख दांग रह गए थे सारे लोग। 

ये शख्स कर चुका है पूरी दुनिया की सैर
डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस 60 वर्षीय को अपने लंबे बाल का ध्यान रखना मुश्किल कामों में से एक लगता है। उन्हें अपने बालों को धोने और सुखाने में पूरे 2 घंटे लग जाते हैं।

इस महिला का कहना है की,  वो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपने घने लंबे बालों के बारे में नाम दर्ज करवाना चाहती है।  मालूम हो कि इससे पहले चीन की ही एक महिला झी क्विपिंग  के नाम सबसे लंबे बालों का रिकॉर्ड मौजूद है। साल 2004 में गिनीज निर्णायकों ने उनके बालों की लंबाई 18 फुट 5.54 इंच मापा था।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.