100 कमरों का एक घर जिसमे रहते है 181 लोग, जानना चाहेंगे आप  

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 10:07:05 AM
big family

हर कोई किसी न किसी परिवार का हिस्सा होता है ,जहां सभी परिवार मिलजुल कर रहते है। मगर आज तो लोग छोटे परिवार में रहना पसंद करते है। एक परिवार में ज्यादा से ज्यादा 6 से 7 लोग। क्योंकि छोटा परिवार ख़ुशी परिवार। वैसे अगर हम आपको ये बताये की एक ऐसा भी परिवार है जिसमे 10 नही 20 नही 30 नही पुरे 181 लोगो का एक परिवार है। वो भी आज के समय में ,यकीन तो नही हुआ होगा आपको। 

गजब : 50 मिनट में दिल्ली से मुम्बई पहुँचाएगी ये ट्रैन !

मिजोरम के बख्तवांग गांव में बसे हुए इस परिवार में 181 लोग है, जिसके मुखिया डेड जिओना है। इनकी 39 पत्नियाँ और 94 बच्चे, 14 बहुएं और 33 पोते-पोतियां हैं। चार मंजिला इमारत के 100 कमरों में रहता है यह परिवार।परिवार के मुखिया डेड जिओना की उम्र है 67 साल है जो की पेशे से कारपेंटर है। जिओना ने 17 साल की उम्र में जाथिआंगी से पहली शादी की थी पर अभी और भी शादियाँ करने की इच्छा रखते है।

अजीब : जन्म से ही इनके कान पर होते है छेड़ ,जाने वजह 

परिवार में पूरी तरह से सेना जैसा माहौल होता है। इनकी पहली पत्नी जाथिआंगी सबको काम सौंपती हैं और घर में रोजाना 30 चिकन, 60 किलो आलू व सौ किलो चावल पकते हैं।डेडजिओना परिवार के मुखिया कहते है कि मैं अपने आपको बेहद भाग्यशाली मानता हूँ कि मैं 39 महिलाओं का पति हूँ और मेरा परिवार विश्व का सबसे बड़ा परिवार है।

read more :

कहीं आपका प्यार लस्ट तो नहीं जानिए!

O M G ! तो ब्रेकअप के बाद लडकियां करती है ये 10 काम

वेडिंग सीजन : शादी के कुछ हफ्ते पहले तक रखे इन ध्यान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.