शराबबंदी समेत कई मांगों को लेकर युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 06:42:11 AM
Youth Congress demonstration against many demands including alcoholism

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शराबबंदी समेत अन्य मांगों को लेकर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा घेरने की कोशिश की। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया तथा बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। 

राजधानी रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने यहां बताया कि युवा कांग्रेस ने विभिन्न मांगों को लेकर आज विधानसभा घेराव का फैसला किया था। कार्यकर्ताओं को शहर के अवंती बाई लोधी चौक में रोक लिया गया। इस दौरान युवा कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक उमेश पटेल समेत 321 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। 

अधिकारियों ने बताया कि युवा कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए विधानसभा के रास्ते में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। अवंती बाई लोधी चौक में बेरीकेट लगाकर कार्यकर्ताओं को रोक लिया गया था। इस दौरान जब कार्यकर्ताओं ने जबरदस्ती आगे बढऩे की कोशिश की तब हल्का बल प्रयोग किया गया। इधर, युवा कांग्रेस के नेताओं ने आरोप लगाया है कि वह शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे थे तब पुलिस ने उन पर लाठियां चलाई। 

युवा कांग्रेस अध्यक्ष उमेश पटेल ने कहा कि त्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांगे्रस द्वारा पांच प्रमुख मुद्दों को लेकर विधानसभा का घेराव का आयोजन किया गया था, जिसमें शामिल होने हजारों युवा कांगे्रसी राजधानी रायपुर के मण्डी गेट पहुंचे। इस दौरान युवा कांग्रेसियों ने राज्य की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था, बेरोजगारी-आउटसोर्सिंग, शराबबंदी, महंगाई, और किसानों को समर्थन मूल्य सहित बोनस की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। पटेल ने कहा कि विधानसभा घेराव में राज्य के 25 हजार से अधिक युवा कांग्रेसियों की उपस्थिति रही। पुलिस द्वारा 17623 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.