योगी राज में अयोध्या में रामलीला और मथुरा में होगी कृष्ण रासलीला

Samachar Jagat | Thursday, 27 Apr 2017 03:40:12 PM
Yogi Raj will be Ramlila in Ayodhya and Krishna Raseli in Mathura

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में कई वर्षों से बन्द चल रही रामलीला का मंचन शुरू करने का आदेश दे दिया है। साथ ही कहा है कि मथुरा में कृष्ण रासलीला और चित्रकूट में भजन संध्या कार्यक्रम को सुचारु रूप से संपादित कराया जाए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि धार्मिक स्थलों की सुरक्षा के लिए जरूरत के हिसाब से बाउंड्री बनाई जाए। साथ ही तीर्थ यात्रियों एवं श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अप्रोच रोड बनाने का काम प्राथमिकता पर कराया जाए।

सीएम ने काशी विश्वनाथ मंदिर में ई-पूजा, ई-डोनेशन, कैलाश मानसरोवर यात्रा और सिंधु यात्रा के लिए आॅनलाइन आवेदन एवं ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल वेबसाइट को अगले 15 दिन में लांच कराने के निर्देश दिए है।

लखनऊ के शास्त्री भवन में धमार्थ कार्य विभाग के प्रेजेंटेशन के दौरान योगी ने कहा, अयोध्या में 14.77 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे भजन संध्या स्थल का काम अगले साल और जून तक हर हाल में पूरा कर लिया जाए। वहीं चित्रकूट में 13.75 करोड़ रुपये से भजन संध्या और परिक्रमा स्थल के निर्माण कार्य भी समय पर पूरे किए जाएं।

योगी ने कहा, यूपी के सुप्रसिद्ध मंदिरों के संपर्क मार्ग चार लेन बनाए जाएं, साथ ही यहां लोगों के बैठने, विश्राम गृह, पेयजल सुविधाओं को भी प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए। योगी ने बृज चैरासी कोसी परिक्रमा परिपथ का विकास एवं जनसुविधा कार्य विकसित कराये जाने के निर्देश दिए है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.