पहले ही दिन योगी सरकार ने उठाएं कड़े कदम!

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2017 05:56:39 PM
Yogi government on the first day, take a tough step!

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शपथ ग्रहण के बाद ही अपने कामकाज में सख्त रुप अपनाते हुए कई कई अहम फैसले लिए है। जानकारी के अनुसार योगी सरकार ने सत्ता संभालते ही पहले दिन यानि सोमवार को कई अधिकारियों से साथ बैठक कर कई अहम निर्णय लिए।

सोमवार को योगी आदित्यनाथ ने शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों से बैठक की और उसके बाद सभी विभागों के सचिवों की उन्होंने बैठक ली। इन बैठकों में योगी सरकार ने कई निर्णय लिए। तो आपकों बताते है योगी सरकार के पहले दिन के 9 बड़े फैसले। 

1. सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में राज्य के डीजीपी जावीद अहमद के साथ मुलाकात कर प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में चर्चा की। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को मजबूत करने और मामले की अंदर 15 दिनों के भीतर ब्लूप्रिंट तैयार कर उन्हे सौंपने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही इलाहाबाद में हुई बीएसपी नेता की हत्या के मामले में तत्काल एक्शन लेने को कहा। 

 2. डीजीपी से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने गृह सचिव देबाशीष पंडा और चीफ सेक्रेटरी राहुल भटनागर के साथ भी बैठक की। प्रिंसिपल सेक्रेटरी नवनीत सहगल भी सुबह वीवीआईपी गेस्ट हाउस में सीएम योगी से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने उन्हे भी कुछ महत्वपूर्ण कार्यों में सख्ती बरतने के आदेश दिए।

3. उधर गोप्रेमी आदित्यनाथ ने आते ही इलाहाबाद में चल रहे दो बूचडख़ाने बंद करवा दिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि ये बूचडख़ाने अवैध थे। योगी आदित्यनाथ पहले भी बूचडख़ाने बंद करने की बात कहते रहे हैं। 

4. योगी आदित्यनाथ ने सोमवार दोपहर प्रदेश के सभी विभागों के सचिवों के साथ बैठक की। बैठक में डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद थे। सीएम योगी ने सभी अधिकारियों से 15 दिनों के अंदर संपत्ति और इनकम टैक्स का ब्यौरा मांगा है। 

5. मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों से बैठक में बीजेपी का संकल्प पत्र ध्यान से पढऩे और उसे लागू करने की हिदायत दी है। योगी ने अधिकारियों को जिम्मेदारी से काम करने के निर्देश दिए हैं। 

6. उधर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को बिना वजह की बयानबाजी से बचने की हिदायत दी है साथ ही मीडिया से संपर्क न करने को भी कहा गया है। सरकार के कामकाज की जानकारी देने के लिए श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह को नियुक्त किया गया है।

 7. सीएम योगी यूपी के मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास 5 कालिदास मार्ग स्थित बंगले में शिफ्ट हो गए। इसके पहले गोरखपुर से आए सात पंडि़तों ने घर के शुद्धिकरण के लिए पूजा की। 

8. डीजीपी से मुलाकात में सीएम योगी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधारने को प्राथमिकता बताया है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी इस बात को कह चुके हैं कि राज्य में पुलिस को सक्रिय किया जाएगा और कानून व्यवस्था में सुधार लाया जाएगा। 

9. डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने सोमवार को बताया कि जल्द ही कैबिनेट की बैठक होगी जिसमें बीजेपी के संकल्प पत्र के मुख्य मुद्दों पर चर्चा होगी और उन्हें लागू किया जाएगा। इनमें किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा बेहद अहम है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.