रुद्राभिषेक और हवन-पूजन के बाद योगी आदित्यनाथ करेंगे सीएम आवास में प्रवेश

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2017 09:53:35 AM
Yogi Adityanath will enter CM residence after Rudrabhishek and Havan-Poojan

गोरखपुर। यूपी के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर महंत सोमवार को लखनऊ स्थित सीएम आवास में प्रवेश करेंगे।

सीएम आवास में प्रवेश करने से पहले हिन्दू धर्म के अनुसार गोरक्षमठ की गायों के 11 लीटर दूध से रुद्राभिषेक और हवन-पूजन किया जाएगा इसके बाद ही सीएम का गृह प्रवेश होगा।

रुद्राभिषेक और हवन-पूजन के लिए गोरखपुर गोरक्षमठ से पुरोहित रामानुज त्रिपाठी और पुरुषोत्तम चौबे की अगुवाई में बाल पुरोहितों का एक दल रविवार की रात लखनऊ के लिए रवाना हुआ है।

बता दे की शपथ ग्रहण समारोह के बाद गोरक्षपीठ में पूजा करवाने को लेकर संदेश भेजा गया था। पंडितों द्वारा पूजन, शुद्धिकरण, रुद्राभिषेक और हवन होगा, जिसके बाद योगी आदित्यनाथ सीएम आपने नए आवास में प्रवेश करेंगे।

पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ की गैर मौजूदगी में पूरे मंदिर का प्रबंध कार्य देखने वाले द्वारिका तिवारी ने  इस बात की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि देर रात पुरोहित के नेतृत्व में शास्त्रियों का जत्था लखनऊ के रवाना हुआ। वहां विधिवत पूजन-पाठ और रुद्राभिषेक के बाद नए सीएम योगी आदित्यनाथ अपने सीएम आवास में प्रवेश करेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.