क्या 15 जून तक भर जाएंगे यूपी की सड़कों के सभी गड्ढे?

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 06:06:23 PM
Will the UP roads pits be filled by June 15?

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हाल ही में बनी योगी सरकार प्रदेश की अव्यवस्थाओं को लेकर सख्त रवैया दिखा रही है। इसी रवैये को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हे आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राज्य की सभी सडक़ों को 15 जून तक गड्ढा मुक्त कर दिया जाए।

उन्होंने यह भी कहा है कि इस आदेश को अधिकारी गंभीरता से लें। वहीं इसके अलावा भी योगी सरकार ने कई जनसरोकारी आदेश भी दिए हैं। यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को ट्वीट कर जानकारी दी है कि प्रदेश के सीएम आदित्यनाथ योगी ने आदेश दिया है कि 15 जून तक उत्तर प्रदेश की सारी सडक़ों को गड्ढा मुक्त हो जानी चाहिए।

उल्लेखनिय है कि उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों, खासकर ग्रामीण और दूर-दराज के इलाकों में सडक़ों की हालत काफी बेकार है। इसके साथ ही, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यह भी जानकारी दी है कि सीएम योगी ने बिजली अधिकारियों को आदेश जारी करते हुए कहा है कि ग्रामीण इलाकों में ट्रांसफॉर्मर फुंकने की स्थिति में किसानों को परेशान न किया जाए बल्कि अधिकारी मौके पर जाकर उसे बदल दें।

शर्मा ने यह भी जानकारी दी है कि किसानों की परेशानी दूर करने के लिए मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि चीनी मिलें गन्ने की पिराई के 14 दिनों के भीतर गन्ना किसानों को पूरा भुगतान कर दें।

इसके अलावा योगी सरकार ने भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के इरादे से यह आदेश दिया है कि राज्य में निकलने वाले सभी ठेकों में ई-टेंडरिंग की प्रक्रिया लागू की जाए ताकि कोई भी व्यक्ति या सरकारी अधिकारी गलत तरीकों से ठेकों के आवंटन में हेर-फेर न कर सके।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.