खुदकुशी करने वाले जवान की पत्नी ने लगाई न्याय की गुहार

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 02:36:08 PM
Widow of dead Kerala soldier demands justice

तिरुवनंतपुरम। महाराष्ट्र की एक छावनी से गुमशुदा हुए और बाद में एक खाली बैरक में मृत अवस्था में मिले केरल के एक 33 वर्षीय जवान की विधवा ने न्याय की गुहार लगाई है। लांस नायक रॉय मैथ्यू (33) 25 फरवरी से लापता थे। बाद में उनका शव नासिक की देवलाली छावनी में एक खाली बैरक में पंखे से लटका मिला था। पुलिस ने जवान के पास से एक डायरी भी बरामद की थी। जवान ने खुदकुशी से पहले डायरी में लिखा था कि कोर्ट मार्सल से तो मर जाना ही अच्छा है। इससे यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि जवान के साथ कुछ तो गलत हुआ है।

मैथ्यू का शव शनिवार सुबह तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे पर लाया गया था। उनकी पत्नी फिनी अपने पति के शव को देखते ही फूट-फूटकर रोने लगी। पत्नी ने मीडिया को बताया कि मुझे इंसाफ चाहिए। मैं जानना चाहती हूं कि मेरे पति के साथ क्या हुआ? मैथ्यू के एक रिश्तेदार ने कहा कि पूरा मामला बेहद संदेहास्पद नजर आ रहा है। कोई नहीं जानता कि उनके साथ क्या हुआ?

शव लाने के बाद उसे जल्दी से जल्दी तिरंगे में लपेटने की परंपरा है, पर यह भी नहीं किया गया। जवान के रिश्तेदार ने शव का फिर से पोस्टमॉर्टम कराए जाने की अनुमति के लिए जिला कलेक्टर से मुलाकात की है। इसके बाद शव के पोस्टमार्टम की अनुमति दे दी गई। शव का फिर से पोस्टमॉर्टम तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जाएगा और उसके बाद शव सौंप दिया जाएगा।

आपको बता दें कि मैथ्यू सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो सहायक सिस्टम का हिस्सा थे। उनके इस वीडियो पर विपक्ष ने सरकार की जमकर खिंचाई भी की थी। वीडियो में मैथ्यू ने कथित तौर पर अपने उच्च अधिकारियों पर अपने सहायकों के साथ दुव्र्यवहार करने और उनसे अपने जूते पॉलिश कराने, कपड़े धुलवाने और कुत्तों को घुमाने जैसे काम कराने का आरोप लगाया था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.