क्या सच में हैं भूत-प्रेत का साया! सालों से कैद मां-बेटी बनी 'जिंदा कंकाल'

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 02:03:56 PM
What really is the shadow of ghosts! Life imprisoned for years, mother-daughter made alive

नई दिल्ली। अंधविश्वास या फिर सच में भूत-प्रेत होते हैं? या लोगों की सोच ही ऐसी बदल गई है। इस वैज्ञानिक युग में भूत-प्रेत की बातें एक झूठी-सी महसूस होती है। ताजा मामला राजधानी दिल्ली का है। जहां बुधवार को दिल्ली के डाबड़ी इलाके में एक कमरे में बंद जिंदा कंकाल बन चुकीं मां-बेटी को निकाला गया है।

मां बेटी इस कमरे में कई वर्षों से कैद थीं। इस दौरान इन दोनों का समाज से संपर्क कट चुका था और लोगों ने भी इनसे दूरी बना ली थी। दोनों महिलाओं की पहचान कलावती मिश्रा (मां) और दीपा मिश्रा (बेटी) के रूप में हुई है। वहीं, हिरासत में  लिया गया बुजुर्ग शख्स महावीर मिश्रा हैं, जो एमटीएनएल से रिटायर्ड है।

बुधवार देर शाम आरडब्ल्यूए के कुछ लोग पुलिस को लेकर जब घर पहुंचे तो कमरे से बदबू आ रही थी। एक छोटा-सा कमरा था, जिसमें उजाला भी नहीं थी और कमरे में पड़ी एक चारपाई पर मां-बेटी पड़ी हुईं नजर आईं। कमरे में बाहर की हवा या रोशनी तक का इंतजाम नहीं था। मां-बेटी को कमरे से निकालने के लिए महिला पुलिसकर्मी बुलाई गईं। इसके बाद पीसीआर के जरिए मां बेटी को अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया। कंकाल बन चुकीं मां-बेटी के शरीर में इतनी भी ताकत नहीं कि वे कुछ बोलकर बयान दे सकें।

पीडि़ता का आरोप
उनका कहना है कि बुजुर्ग महावीर मिश्रा अंधविश्वासी हैं। उसने मां तथा बेटी पर भूत-प्रेत का साया बताकर दोनों को घर के अंदर बंद कर रखा था। इन दोनों को घर से बाहर नहीं निकलने देता था। अंधविश्वास के चलते इन दोनों का इलाज तक नहीं करवाता था। मां-बेटी की स्थिति ऐसी हो गई थी कि दोनों जीते-जी कंकाल बन चुके थे।

यह हैं पूरा मामला
दिल्ली के डाबड़ी क्षेत्र के महावीर एन्केल्व पार्ट-2 में महावीर मिश्रा का मकान है। महावीर मिश्रा के 2 बेटे थे। दोनों की मौत हो चुकी है। महावीर की पत्नी का भी देहांत हो चुका है। वहीं, पति की मौत के बाद कलावती अपनी बेटी दीपा के साथ इसी घर में रह रही हैं। आरोप है कि दूसरे बेटे की पत्नी और बच्चे महावीर के गलत बर्ताव के कारण से अलग रह रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.