विहिप ने की अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए कानून की मांग

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 06:36:02 AM
VHP demands law to construct Ram temple in Ayodhya

अहमदाबाद। विश्व हिंदू परिषद विहिप नेता प्रवीण तोगडिय़ा ने आज केंद्र से सरदार वल्लभभाई पटेल के रास्ते पर चलते हुए कानून बनाकर अयोध्या में राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए कहा।

तोगडिय़ा ने यहां जीएमडीसी मैदान में आयोजित हिंदू सम्मेलन को संबोधित करते हुए विहिप कार्यकर्ताओं से कहा कि यदि केंद्र जल्द ऐसा कोई कानून नहीं बनाता है तो वे अयोध्या तक मार्च के लिए तैयार रहें।

तोगडिय़ा ने कहा, ‘‘अयोध्या में राममंदिर निर्माण का एकमात्र रास्ता सरकार पटेल द्वारा दिखाए रास्ते पर चलना है। मुस्लिमों से बातचीत में लगने की बजाय वह आगे बढ़े और तत्कालीन केंद्र सरकार की सहमति से सोमनाथ मंदिर का निर्माण कराया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘राजनीतिक नेता जो केवल सरदार पटेल के बारे में बात करते हैं, उन्हें भी उस रास्ते पर चलने की जरूरत है। राम मंदिर के निर्माण के लिए संसद को कानून बनाना चाहिए। हमारे सपने को साकार करने के लिए यही एकमात्र रास्ता है।’’

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष तोगडिय़ा ने कहा, ‘‘यदि सरकार जल्द एक कानून नहीं बनाती तो अयोध्या मार्च के लिए तैयार रहिए।’’

उन्होंने अपने संबोधन में गरीब हिंदुओं के लिए विभिन्न योजनाओं की घोषणा की जैसे सम्पन्न परिवारों से अनाज एकत्रित करके उसे गरीबों के बीच वितरित करना।
उन्होंने ‘हिंदू पहले’ का नारा देते हुए कहा कि मैं कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे दलित समुदाय से एक मित्र बनाकर समाज से कुरीतियों का उन्मूलन करें।

जीएमडीसी मैदान में तोगडिय़ा और कई अन्य नेता जैसे विहिप के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन और बजरंग दल प्रमुख मनोज वर्मा को सुनने के लिए राज्यभर से विहिप और बजरंग दल के हजारों कार्यकर्ता एकत्रित हुए थे।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.