उत्तराखंड : आज खत्म होगा CM पर सस्पेंस, त्रिवेंद्र सिंह और प्रकाश पंत रेस में सबसे आगे!

Samachar Jagat | Friday, 17 Mar 2017 09:31:01 AM
Uttarakhand: Today will end on suspension of CM Trivandrum and Prakash Pant at the forefront of race

देहरादून। उत्तराखंड में नए सीएम को लेकर भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों की राय जानने के लिए पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में शुक्रवार को देहरादून में पार्टी विधायक दल की बैठक होगी। भाजपा ने राज्य के विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 70 में से 57 सीटें जीती है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि पैसेफिक होटल में  शुक्रवार शाम 3 बजे होने वाली इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षकों नरेंद्र सिंह तोमर तथा सरोज पांडे के अलावा उत्तराखंड के पार्टी मामलों के प्रभारी श्याम जाजू भी मौजूद रहेंगे। भट्ट ने कहा कि पार्टी के सभी विधायकों से इस बैठक और उसके एक दिन बाद नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर देहरादून में मौजूद रहने को कहा गया है।

नई सरकार का शपथ ग्रहण 18 मार्च को शाम 3 बजे परेड ग्रांउड में होगा और यहां इस समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा देश के कई अन्य प्रमुख पार्टी नेताओं के भी शामिल होने की संभावना है।

सीएम पद की रेस में
उत्तराखंड में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद से ही भाजपा में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को लेकर कयासों का दौर चल रहा है। इस रेस में डोइवाला से पार्टी विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत और पिथौरागढ़ से विधायक प्रकाश पंत का नाम सबसे आगे चल रहा है।

वहीं चौबट्टाखाल से विधायक सतपाल महाराज भी दौड़ में बताए जा रहे हैं। हालांकि बस 2 वर्ष पहले ही भाजपा  में शामिल होने की वजह से सतपाल महाराज सरकार में शीर्ष पद देने की संभावना कम नजर आ रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.