उत्तर प्रदेशः बूचड़खानों पर कार्रवाई का विरोध, मीट व्यापारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 09:42:46 AM
Uttar Pradesh: Opposition to Action on Slaughterhouses Meat Trader On Indefinite Strike

उत्तरप्रदेश में योगी सरकार के आते ही अवैध बूचड़खानों की सामत सी आ गई है। इनके साथ अवैध मीट की दुकानें चलाने वाले लोग भी अब दुकानों को बंद कर किनारे हो गए है।

वहीं अवैध बूचड़खानों के सील करने की कार्रवाई के विरोध में यूपी के कई शहरों में मीट व्यापारी बेमियादी हड़ताल पर चले गए है।

लखनऊ और कई अन्य इलाकों में नॉन-वेज खाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मटन और चिकन विक्रेताओं के बाद अब मछली कारोबारियों ने भी इस बेमीयादी हड़ताल में शामिल होने का एलान कर दिया है।

व्यापारियों की हड़ताल अघोषित तौर पर दो दिन पहले से ही चल रही है लेकिन सोमवार से इसे राज्य के कई इलाकों में लागू किया जा रहा है।

मालूम हो कि राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के अनेक जिलों में बूचड़खाने बंद किये जाने की वजह से मांसाहार परोसने वाले होटलों और रेस्त्रां में व्यंजन बनाने के लिये मटन और चिकन का इस्तेमाल किया जा रहा था।

अब मटन और चिकन बेचने वालों की हड़ताल की वजह से ये सभी प्रतिष्ठान बंदी की कगार पर पहुंच गये हैं। लखनऊ बकरा गोश्त व्यापार मण्डल के पदाधिकारी मुबीन कुरैशी के मुताबिक हड़ताल को और तेज करने का फैसला किया गया है।

मांस की सभी दुकानें बंद रहेंगी। मछली विक्रेताओं ने भी इस हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की है।’’ कुरैशी ने कहा कि बूचड़खानो पर कार्रवाई के कारण लाखों लोगों की रोजीरोटी पर संकट पैदा हो गया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.