मार्च-अप्रैल में हो सकते है यूपी चुनाव

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 08:27:19 PM
 Uttar pradesh Election may be in March-April

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने प्रदेश में हाई स्कूल औए इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए चुनाव आयोग को परीक्षा का कार्यक्रम बनाकर भेज दिया है।


चुनाव आयोग की अनुमति मिलते ही परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया जायेगा। तय कार्यक्रम के मुताबिक यूपी बोर्ड परीक्षाएं 15-20 फरवरी के बीच शुरू हो सकती हैं। अगर ऐसा होता है तो उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव अब अप्रैल तक स्थतगित हो सकते है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सचिव श्रीमती शैल यादव ने बताया कि यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए चुनाव आयोग को परीक्षा का कार्यक्रम बनाकर भेज दिया गया है। वहां से अनुमति मिलते ही कार्यक्रम घोषित कर दिया जायेगा। यूपी बोर्ड परीक्षाएं 15-20 फरवरी के बीच शुरू हो सकती हैं, इसकी पुष्टि बोर्ड सचिव शैल यादव ने की। इस प्रकार यूपी के विधानसभा चुनाव अब अप्रैल तक स्थगित हो सकते है। दरअसल अभी तक यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे थे कि परीक्षाएं फरवरी में टल सकती हैं। बोर्ड सचिव ने कुछ दिनों पूर्व चुनाव है कि यूपी बोर्ड के परीक्षा का कार्यक्रम बनाकर भेज दिया था।
आइसीएसई बोर्ड की परीक्षा तिथि छह फरवरी से घोषित होने के चलते उम्मीद है कि यूपी बोर्ड परीक्षाएं भी फरवरी में ही होंगी। अंतिम फैसला चुनाव आयोग पर छोड़ा गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.