उत्तर प्रदेशः 84 आईएएस और 54 आईपीएस अधिकारियों के हुए तबादले

Samachar Jagat | Thursday, 27 Apr 2017 08:44:06 AM
Uttar Pradesh: 84 IAS and 54 IPS officers transferred

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक और पुलिस अमले में बड़ा फेरबदल किया है। इस फेरबदल में 84 आईएएस और 54 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए है।

इस फेरबदल में 38 जिलों में डीएम और 37 जिलों में एसपी-एसएसपी बदले गए। इसके पहले तीन बार और आईएएस अफसरों की तबादला सूची जारी हो चुकी है, जिनमें नौ मंडलों के आयुक्त और आठ जिलों के डीएम बदले गए थे। परिवर्तन का संदेश देने के लिए इस बार व्यापक तबादले किए गए हैं।

इन तबादलों में न केवल डीएम बल्कि प्रमुख सचिव, सचिव और विशेष सचिव स्तर पर भी फेरबदल किया गया है। कौशल राज शर्मा को लखनऊ का डीएम और दीपक कुमार को एसएसपी बनाया गया है।

कई डीएम हटाकर शासन में तैनात किए गए हैं, लेकिन, इनमें नौ डीएम ऐसे भी हैं जिन्हें एक जिले से दूसरे जिले में भेजा गया है। मुख्य विकास अधिकारी रहे कई अफसरों को पहली बार डीएम का दायित्व मिला है।

वहीं जिन अफसरों की छवि अच्छी रही है सरकार ने उन्हें उसी पद पर रखा है। सहारनपुर के एसएसपी रहे लव कुमार को गौतमबुद्धनगर का एसएसपी बनाया गया है। हाल में सड़क दूधली में हुए बवाल के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और एसएसपी के बीच ठन गई थी।

लव कुमार की गिनती अच्छे अफसरों में होती है और सरकार ने उन्हें भले सहारनपुर से हटाया लेकिन तैनाती में महत्व दिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी को सेनानायक, 49वीं वाहिनी, पीएसी, गौतमबुद्ध नगर नियुक्त किया गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.