अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प ने मोदी को फोन पर दी बधाई

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 07:11:18 PM
US president Trump congratulates Modi on phone

वाशिंगटन/नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली सफलता पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है। प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट में कहा गया है कि अमेरिका के प्रेसिडेंट ट्रम्प ने मंगलवार को फोन पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनावी नतीजों पर बधाई दी है।

वाशिंगटन में व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल और भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात की और हाल के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की सफलता पर उन्हें बधाई दी।

ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव प्रचार अभियान में भारत के बारे में कहा था कि दोनों देशों का असाधारण भविष्य होने वाला है। विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी ने चार राज्यों-उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में सरकार का गठन किया है। हालांकि पंजाब में भारतीय जनता पार्टी की मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस ने अकाली-भाजपा गठजोड़ को शिकस्त देकर सत्ता हासिल की है।
वार्ता
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.