यूपी चुनाव 2017: दिग्गजों ने किया मतदान, वोटर लिस्ट से महापौर की पत्नि का नाम गायब

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Mar 2017 01:58:44 PM
UP Elections 2017 Veterans voted mayor wife name missing from voter list

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में वाराणसी के प्रथम नागरिक रामगोपाल मोहले एवं यहां के सांसद रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी, उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल समेत अनेक राजनीतिक दिग्गजों ने आखिरी चरण में अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं सांसद जोशी ने वाराणसी उत्तरी विधान सभा क्षेत्र में शीला शिक्षा निकेतन के मतदान केंद्र संख्या 76 मताधिकार का प्रयोग किया।

अखिलेश यादव सरकार के राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल अपने विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र सेवापुरी में बिरधानपुर केंद्र पर, जबकि मोदी के खिलाफ वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मुकाबला कर चुके कांग्रेस के पिडरा क्षेत्र से विधायक अजय राय ने वाराणसी दक्षिणी क्षेत्र के रमाकांत नगर में मताधिकार का प्रयोग किया। 

वाराणसी के महापौर राम गोपाल मोहले ने कैंट विधान सभा क्षेत्र के नगर निगम मुख्यालय इलाके में स्थित केंद्र संख्या 43 पर मतदान किया। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी पूजा मोहले मतदाता पहचान पत्र लेकर उनके साथ केंद्र पर पहुंचीं, लेकिन सूची में नहीं होने के कारण वह मताधिकार के प्रयोग से वंचित रह गईं।

मोहले ने मतदाता सूची में गड़बड़ी करने का आरोप राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पत्नी समेत उनके मुहल्ले में बहुत से लोगों के नाम मतदाता सूची से अचानक गायब कर दिये गए हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी का नाम दो महीने पहले भी सूची में था।

महापौर ने बताया कि मतदाता सूची में बड़बड़ी की शिकायत आज उन्होंने जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र की और उन्होंने उचित कार्रवाई करने आश्वासन दिया है। इस बीच, शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं स्वतंत्र मतदान के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लोग मतदान कर रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.