यूपी में चुनाव आयोग का तीन प्रत्याशियों पर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश

Samachar Jagat | Saturday, 25 Feb 2017 06:44:07 AM
UP EC directed to lodge an FIR on the three candidates

लखनउ। चुनाव आयोग ने मतदाताओं को रिश्वत देकर प्रभावित करने, चुनाव खर्च को छिपाने तथा बूथ कैप्चरिंग की धमकी देने के आरोप में आज तीन प्रत्याशियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी के पाण्डेय ने बताया कि 22 फरवरी को ‘कैश फार वोट्स स्कैण्डल 2017’ शीर्षक से टीवी कार्यक्रम प्रसारित हुआ था।

इस कार्यक्रम में मुरादाबाद से बसपा प्रत्याशी अतीक अहमद सैफी, आगरा उत्तर से सपा प्रत्याशी अतुल गर्ग और आगरा कैण्ट से पीस पार्टी के प्रत्याशी राकेश बाल्मीकि को वर्तमान विधानसभा चुनाव में इंडिया टुडे के स्टिंग आपरेशन के दौरान कैमरे के सामने मतदाताओं को घूस देने, चुनाव खर्च छिपाने तथा बूथ कैप्चरिंग की धमकी देने के बारे में बात करते दिखाया गया है।

पाण्डेय ने बताया कि आयोग ने इसका संज्ञान लेते हुए तीनों प्रत्याशियों को नोटिस जारी करने, कानून तोडने तथा चुनाव में रिश्वत देने के लिए एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर मुरादाबाद एवं आगरा के जिला निर्वाचन अधिकारियों को इन प्रत्याशियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने को कहा गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.