उत्तर प्रदेश कैबिनेट की पहली बैठक में रिण माफी का होगा फैसला :शाह

Samachar Jagat | Sunday, 12 Mar 2017 10:14:31 AM
UP cabinet to take decision of debt waiver in first meeting says Amit Shah

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में पार्टी को मिली व्यापक सफलता के लिए आम लोगों को धन्यवाद देते हुए आज कहा कि राज्य मंत्रिमंडल की पहली बैठक में छोटे और सीमांत किसानों की रिण माफी का निर्णय लिया जाएगा।

शाह ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चुनाव संकल्प पत्र में किए गए वादे के अनुसार कैबिनेट की पहली बैठक में छोटे और सीमांत किसानों की रिण माफी का निर्णय लिया जाएगा। 

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि पार्टी ने संकल्प पत्र में उत्तर प्रदेश के विभाजन का वादा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में किए गए वादे को सरकार प्राथमिकता देगी और उसे पांच साल में पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भले ही भाजपा को तीन चौथाई बहुमत मिला है इसके बावजूद दोनों सहयोगी दलों को सरकार में शामिल किया जाएगा। भाजपा का उत्तर प्रदेश में भाजपा का अपना दल (सोनेलाल) और सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी से गठबंधन है।

शाह से जब यह पूछा गया कि महाराष्ट्र में भी शिवसेना ने उत्तर प्रदेश के किसानों की तरह ऋण माफी की मांग की है तो उन्होंने इसका कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दिया। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में पार्टी संकल्प पत्र में कहा गया है।

भाजपा नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान लगभग हरेक सभा में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की ओर नोटबंदी के मुद्दे को उठाया गया था और इसकी कडी आलोचना की गई थी तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी अपना पक्ष रखा था। नोटबंदी के मुद्दे पर जनता चट्टान की तरह मोदी के साथ रही। नोटबंदी ने गरीबों को पार्टी से जोडा।

उत्तर प्रदेश में बलात्कार के आरोपी मंत्री गायत्री प्रजापति की गिरफ्तारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम करेगी। प्रजापति को बख्शा नहीं जाएगा । उन्होंनें कहा कि राज्य में भाजपा का सत्ता में आने का मतलब ही कानून व्यवस्था में सुधार आना है।

शाह ने अमेठी और रायबरेली की 10 में से छह सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों को मिली जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि 2014 के चुनाव में इन दोनों क्षेत्रों में पार्टी का चुनाव परिणाम अच्छा नहीं था।

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती के वोटिंग मशीन में गडबड़ी किए जाने के आरोप के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनकी मन: स्थिति को समझता हूं। इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा ।

यह पूछे जाने पर कि गोवा में उनकी पार्टी के मुख्यमंत्री हार गए हैं तो वह वहां कैसे सरकार बनाएंगे तो शाह ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि पार्टी की सरकार बनेगी । वहां पार्टी 17 से 20 विधानसभा सीट जीत रही है ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.