केंद्रीय विश्वविद्यालय का एक कैम्पस पानीपत में खुलेगा : खट्टर

Samachar Jagat | Sunday, 26 Feb 2017 06:44:43 AM
University will open a campus in Panipat: Khattar

महेंद्रगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि राज्य सरकार केंद्र से यहां स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय का एक कैम्पस पानीपत में खोलने का अनुरोध करेगी। 

खट्टर ने यहां केंद्रीय विश्वविद्यालय के आठवें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में अपने सम्बोधन में यह बात कहीं। उन्होंने इस अवसर पर विश्वविद्यालय परिसर में 44 करोड़ रुपए की लागत से तैयार तृतीय प्रशासनिक भवन का भी उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि कॉलेजों और विश्वविद्यालयों की शिक्षण प्रणाली में गुणात्मक सुधार लाने के लिए राज्य सरकार ने हरियाणा विश्वविद्यालय समीक्षा समिति का गठन किया गया जिसने लगभग आठ महीने के दौरान राज्य के सभी शिक्षण संस्थानों का दौरा करके करीब साढ़े तीन हजार लोगों से बातचीत से बातचीत के आधार पर अपनी रिपोर्ट तैयार कर राज्य सरकार को सौंप दी है जिसके आधार पर आने वाले समय में शिक्षा के स्तर में गुणवत्तामक सुधार पर जोर दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने बेटियों की शिक्षा के लिए बड़े कदम उठाए हैं। शिक्षा के लिहाज से राजय की मैभपग की गई है जिससे हर 20 किलोमीटर क्षेत्र में लड़कियो केकॉलेज खोले जाएंगे ताकि उन्हें शिक्षा केलिए घर से अधिक दूर न जाना पड़े। इसी कड़ी में उन्होंने हाल ही में एक दिन में 21 नए कॉलेजों का शिलान्यास किया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.