2.5 करोड़ की चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Samachar Jagat | Sunday, 18 Dec 2016 09:06:35 PM
Two smugglers arrested with hashish to 25 million

उत्तराखंड के देहरादून में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने 50 किलो चरस के साथ अंतरराष्ट्रीय गिरोह के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। बरामद की गयी चरस का अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2.5 करोड़ रुपये आंकी गयी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस चरस को नेपाल से यहां लाया गया और इसे उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भेजा जाना था। दो महीनों में एसटीएफ 84 किलो चरस बरामद कर चुकी है।

गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ टीम ने थाना नेहरू कॉलोनी क्षेत्रान्तर्गत आई.आई.पी. के पास हरिद्बार रोड देहरादून में यह संदिग्ध वाहन को रोका और तलाशी के दौरान पाया गया कि अभियुक्तों ने उक्त वाहन की टंकी के साथ एक और टंकी फिट कर रखी थी। उसमें भारी मात्रा में चरस छिपा कर रखी गई थी। 

मौके पर अन्तरराष्ट्रीय गिरोह के दो तस्कर राम भुल्लन और पृथ्वी राज को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों के कब्जे से 5० किलो चरस बरामद की गई। उक्त बरामद चरस की अन्तरराष्ट्रीय बाजार मे कीमत लगभग दो करोड़ पचास लाख रुपये आंकी गयी है। 

पूछताछ के दौरान अभियुक्त राम भुल्लन ने बताया गया कि वह लल्ली देवी प्राथमिक विद्यालय, केसरगंज बहराईच में अध्यापक के पद पर कार्यरत है। उसे उक्त बरामद चरस को नेपाल से लाकर उत्तराखंड एवं सहारनपुर, उत्तर प्रदेश में भेजना था। चरस को भेजने में लिप्त अन्य व्यक्तियों के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि 11 दिसंबर को देहरादून में उत्तराखंड पुलिस द्बारा नशा एवं भ्रष्टाचार के विरुद्ध मेगा मैराथन का आयोजन किया गया था, जिसके क्रम में एस.टी.एफ. द्बारा अपने अभियानों में 16 दिसंबर को तीन किलो 400 ग्राम, 4 दिसंबर को 14 किलो, 12 दिसंबर को 15 किलो 200 ग्राम एवं 16 दिसंबर को एक किलो 400 ग्राम चरस बरामद की है। इस प्रकार एस.टी.एफ. ने दो माह में कुल 84 किलोग्राम चरस बरामद की है। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.