बालाघाट में ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Apr 2017 01:00:24 PM
Two pilots die in Balaghat Trainee plane crashes

बालाघाट। मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में एक छोटे प्रशिक्षु विमान (ट्रेनी) के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार दो पायलटों की मौत हो गई। बालाघाट पुलिस महानिरीक्षक जी जनार्दन ने दूरभाष पर यूनीवार्ता को बताया कि महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के भारत सरकार के संस्थान नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ ऐविएशन ट्रेनिंग एंड मैनेजमेंट के प्रशिक्षु विमान ने सुबह लगभग नौ बजे गोंदिया की बिरसी हवाईपट्टी से प्रशिक्षण के लिए उडान भरी थी। 

विमान सुबह लगभग सवा 10 बजे महाराष्ट्र के भंडारा जिले और बालाघाट जिले के खैरलांजी स्थित सीमा पर एक पक्षी से टकराकर क्रैश हो गया, जिससे विमान में सवार दोनों पायलटों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि विमान में एक महिला प्रशिक्षु पायलट और एक पुरुष पायलट सवार थे। महिला पायलट की पहचान दिल्ली निवासी हिमांशी कल्याण (24) और पुरुष पायलट की भंडारा निवासी रंजन गुप्ता (44) के तौर पर हुई है। वायु सेना के सेवानिवृत कर्मचारी रंजन गुप्ता महिला प्रशिक्षु को प्रशिक्षण दे रहे थे। जनार्दन ने बताया कि दोनों शव संस्थान को सौंपे जा चुके हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.