ISIS के दो सदस्यों को सात साल की कैद

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 06:40:46 PM
Two members of ISIS imprisoned for seven years

एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को आतंकी संगठन आईएसआईएस के दो सदस्यों द्वारा गुनाह कबूल करने के बाद उन्हें सात सात साल के कारावास की सजा सुनाई। 

अदालत ने कहा कि नरमी दिखाने की जरूरत है क्योंकि उन्हें खुद को सुधारने और अच्छा नागरिक बनने का अवसर मिलना चाहिए।

जिला न्यायाधीश अमर नाथ ने जम्मू कश्मीर के रहने वाले अजहर उल इस्लाम(24) और महाराष्ट्र के निवासी मोहम्मद फरहान शेख(25) को सजा सुनाई। 

इन दोनों ने आतंकी संगठन आईएसआईएस के लिए लोगों की भर्ती करने और कोष जुटाने की आपराधिक साजिश रचने का गुनाह कबूल कर लिया जिसके बाद इन्हें सजा सुनाई गई। 

न्यायाधीश ने कहा, ''ऐसा लगता है कि उन्हें अपनी गलतियों का एहसास है और वे अपने कृत्यों के लिए पछतावे के इच्छुक हैं।"

न्यायाधीश ने कहा, ''निस्संदेह, वे आतंकी संगठन के सदस्य थे और उन्होंने खुद को उनकी गतिविधियों से जोड़ा। यह उनकी अज्ञानता हो सकती है, चाहे गलत दिशा दिखाए जाने के कारण या मन और परिस्थितियों की परिपक्वता की कमी के कारण।"

जज ने कहा कि अदालत को उनके गुनाह कबूल करने के कदम के सकारात्मक पहलुओं पर भी गौर करना चाहिए। ऐसा लगता है कि दोषियों को अपनी गलती का एहसास है और वे अपने कृत्यों के लिए पछतावे के इच्छुक हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.