लापता हुए दो भारतीय उलेमाओं का अब तक कोई अता पता नहीं 

Samachar Jagat | Friday, 17 Mar 2017 08:04:02 PM
Two Indian ulema missing so far no one knows

पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि उसे देश में लापता हुए दो भारतीय उलेमाओं के ठिकाने का अब तक कुछ पता नहीं चला है। नई दिल्ली के निजामुद्दीन दरगाह के सज्जादानशीन 80 साल के सैयद आसिफ निजामी और नाजिम निजामी पाकिस्तान में लापता हो गए हैं। 

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''अब तक लापता भारतीय उलेमाओं का कोई पता नहीं चला है। हालांकि हम इस मामले में स्वयं ही बहुत ही सक्रिय हैं।"

उन्होंने कहा, ''हमने सभी संबंधित विभागों से मामले पर ध्यान देने को कहा है" और बताया कि भारत सरकार ने कल विदेश विभाग से लापता उलेमाओं का पता लगाने का अनुरोध किया था। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कहा कि भारत सरकार ने पाकिस्तान के सामने मामला उठाया है।

सुषमा ने ट्विटर पर लिखा, ''हमने पाकिस्तान सरकार के सामने मामला उठाया है और उनसे दोनोंं भारतीय नागरिकों से जुड़़ी नवीनतम सूचना देने का अनुरोध किया है। दोनों कराची हवाईअड्डे पर उतरने के बाद से लापता हैं।"

सैयद आसिफ निजामी और उनके भतीजे नाजिम निजामी कराची हवाईअड्डे से लापता हो गए। सैयद आसिफ निजामी हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के सज्जादानशीन हैं।

दोनों लाहौर के मशहूर दाता दरबार दरगाह में जियारत करने गए थे और वहां से उन्हें बुधवार को कराची के लिए विमान यात्रा करनी थी।
दोनों उलेमा लाहौर जाने से पहले अपने परिजनों से मिलने आठ मार्च को कराची गए थे।

निजामुद्दीन दरगाह और दाता दरबार के बीच उलेमाओं के आने जाने का सिलसिला परंपरा का एक हिस्सा है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.