अमेरिकी सेंटर पर हमले का संदिग्ध गया में गिरफ्तार

Samachar Jagat | Sunday, 26 Feb 2017 04:33:38 AM
The suspect was arrested in the American Center attack

गया। बिहार में गया जिले के नीमचक बथानी थाना क्षेत्र से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में अमेरिकी सेंटर पर वर्ष 2002 में हुए हमले के संदिग्ध को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) अवकाश कुमार ने आज बताया कि बिहार आतंकवाद निरोधक दस्ते, झारखंड और बिहार पुलिस ने कल देर रात संयुक्त कार्रवाई कर नीमचक बथानी थाना क्षेत्र से मोहम्मद सरवर को गिरफ्तार किया है। कोलकाता में 22 जनवरी 2002 को बाइक सवार दो हमलावरों ने जवाहरलाल नेहरु रोड पर स्थित अमेरिकी सेंटर के बाहर खड़े पुलिसकर्मियों पर एके-47 राइफल से अंधाधुंध फायभरग की थी। इसमें छह सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी जबकि 14 अन्य घायल हो गए थे। 

मोहम्मद सरवर वर्ष 2002 में ही केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम और हजारीबाग में झारखंड पुलिस पर हमला करने के मामले में भी संदिग्ध है। 28 जनवरी 2002 को हजारीबाग के चीरगांव में एक मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी आतंकी मारे गये थे लेकिन मोहम्मद सरवर भागने में कामयाब रहा था। कुमार ने कहा कि मो. सरवर नीमचक बथानी स्थित अपने घर में छुपा हुआ था। गिरफ्तारी के बाद उसे हजारीबाग ले जाया गया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.