एसटीएफ ने किया अंतरराज्यीय असलहा तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jan 2017 08:24:01 AM
The STF arrested two members of the interstate smuggling Aslha

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने आज अन्तर्राज्यीय असलहा तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को औरैया के अजीतमल क्षेत्र से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से बडी संख्या में हथियार बरामद किये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि एसटीएफ ने असलहों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों औरैया निवासी सर्वेश कुमार और फिरोजाबाद निवासी अयोध्या प्रसाद पोरवाल को गिरफ्तार कर उनके पास से 13 पिस्टल 32 बोर के अलावा चार मोबाइल फोन और बगैर नम्बर की एक मोटरसाइकिल बरामद की।

उन्होंने बताया कि कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में अवैध असलहों की तस्करी करने वाला गिरोह सक्रिय है। इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक शहाब रशीद खान के निर्देशन एवं पुलिस उपाधीक्षक आलोक के पर्यवेक्षण में एसटीएफ की कानपुर इकाई को लगाया गया था। 

पाठक ने बताया कि सूचना मिली कि अजीतमल इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर स्थित साधु होटल के निकट असलहों की खेप लेकर कुछ तस्कर आने वाले हैं। इस सूचना पर एसटीएफ ने घेराबन्दी कर मोटरसाईकिल सवार उपरोक्त दोनों असलहा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार तस्करों ने पूछताछ पर बताया कि वे पिछले 4-5 वर्षाे से मध्य प्रदेश से अवैध असलहों की तस्करी कर रहे हैं। बरामद पिस्टल भी उनके द्वारा इन्दौर से लगभग 200 किमी़ की दूरी पर स्थित खरगोन से मंगायी गयी हैं। खरगोन में अवैध असलहों को बेचने वाले व्यक्ति, जिनका नाम नहीं जानते हैं। उनके लोगों से फोन पर सम्पर्क में रहते हैं और फोन द्वारा ही वे असलहों का आर्डर देते हैं। एसटीएफ गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगा रही है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.