आमने सामने टकराने से बचे दो विमान ,400 यात्री बाल बाल बचे

Samachar Jagat | Saturday, 25 Feb 2017 09:22:34 AM
The remaining two aircraft collided face to face 400 passengers narrowly escaped

नई दिल्ली/अहमदाबाद। अहमदाबाद हवाई अड्डे पर शुक्रवार रात उस समय एक बड़ा हादसा होने से बच गया, जब रन-वे पर दो विमान आमने सामने आ गए। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक दोनों विमानों में कुल मिलाकर करीब 400 यात्री सवार थे।

सूत्रों के मुताबिक स्पाइस जेट की उडान संख्या एसजी15 को एटीसी ने उडान भरने की अनुमति दे दी थी। इस विमान की उडान अहमदाबाद से दुबई निर्धरित थी और जब विमान उडान भरने के लिए रन-वे पर पूरी रफ्तार पर था तो एटीसी कन्ट्रोलर ने देखा कि रन-वे के बीचोंबीच इंडिगो का एक विमान खड़ा है।

एटीसी ने तुरंत इसकी जानकारी स्पाइस जेट के पायलट को दी जिसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को आपस में टकराने से बचा लिया। दोनों एयरलाइन्सों ने अब तक इस पर कोई बयान जारी नहीं किया है।

हालांकि स्पाइस जेट के एक प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि की है। जबकि इंडिगो के प्रवक्ता ने ऐसी किसी जानकारी से इनकार किया है। बताया जा रहा है कि इंडिगो के विमान को एटीसी ने रन-वे क्लियर करने के लिए पहले ही निर्देश दे दिया था लेकिन किसी कारणवश इंडिगो का विमान घटना के समय रन-वे पर ही खड़ा था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.