रेल मंत्री ने ‘हजारीबाग-बरकाकाना’ रेलवे लाइन का उद्घाटन किया

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 01:27:20 AM
The Minister 'Hazaribagh-Barkakana railway line inaugurated

रांची। रेल मंत्री सुरेश प्रभू ने आज झारखंड के मुख्यमंत्री के साथ ‘हजारीबाग-बरकाकाना’ रेलवे लाइन का नयी दिल्ली से आनलाइन उद्घाटन किया और कहा कि 203 किलोमीटर लंबी ‘कोडरमा-रांची’ रेलवे लाइन पूरी होने के कगार पर है।
झारखंड सरकार की ओर से आज यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि आज नयी दिल्ली में रेल भवन में रेल मंत्री सुरेश प्रभू और राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नवनिर्मित हजारीबाग-बरकाकाना रेलवे लाइन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर दोनों ने हजारीबाग से कोडरमा तक चलने वाली पैसेंजर गाड़ी को बडक़ाकाना तक के लिए विस्तारित कर हरी झंडी भी दिखायी।
अपने संबोधन में रेलवे मंत्री प्रभू ने कहा कि 203 किलोमीटर लंबी बहुप्रतीक्षित रांची से कोडरमा की रेलवे लाइन भी लगभग तैयार है और बहुत शीघ्र उसका भी उद्घाटन किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि फरवरी, 2015 में प्रधानमंत्री ने स्वयं हजारीबाग-कोडरमा रेलवे लाइन का उद्घाटन किया था और उसी का परिणाम है कि आज महज डेढ़ वर्ष में यह लाइन बडक़ाकाना तक पहुंच गयी है।
मुख्यमंत्री दास ने इस अवसर पर केन्द्र सरकार को धन्यवाद देते हुए राज्य के लिए अनेक अन्य ट्रेनों की मांग की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.