त्रिपुरा में एड्स के मामले में बढ़ोतरी

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 02:31:06 PM
The increase in AIDS cases in Tripura

अगरतला। त्रिपुरा में एड्स(एक्वायर्ड इम्युनो डेफिशियेंसी भसड्रोम) से ग्रसित लोगों और एचआईवी (ह्यूमन इम्यूनो डेफिशियेंसी वायरस) से संक्रमित व्यक्ति की संख्या में आश्चर्यजनक वृद्धि दर्ज की गयी है। त्रिपुरा राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी के अनुसार त्रिपुरा में एड्स प्रभावित 1600 लोगों में 1195 लोग एचआईवी से संक्रमित है। रिपोर्ट के अनुसार 661 पुरुष,474 महिलायें और 60 बच्चे एचआईवी पाजिटिव पाये गये हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार राज्य में यौनकर्मियों की संख्या लगभग 10000 है जिसकी वजह से राज्य में एचआईवी तेजी से फैल रहा है।राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बादल चौधरी ने आज विश्व एड्स दिवस के मौके पर लोगों से आह्वान किया कि समाज के लोगों को एचआईवी फैलने से रोकने की जिम्मेदारी अपने कंधो पर लेनी चाहिये। 

उन्होंने एड्स नियंत्रण सोसायटी के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि एचआईवी/एड्स के खिलाफ जागरूकता फैलाने का काम स्कूलों और कॉलेजों के स्तर पर किया जाना चाहिये और इस संबंध में शिक्षकों को विशेष प्रशिक्षण दिया जाना चाहिये।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.