हज के लिए आवेदन की तिथि छह फरवरी तक आगे बढ़ी

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Jan 2017 07:54:13 PM
 The Date of Application is further extended to February six for Hajj

भारतीय हज समिति ने लोगों और राज्य हज समितियों की मांग पर इस साल हज पर जाने के लिए आवेदन दायर करने की तिथि छह फरवरी तक के लिए बढ़ा दी।

हज समिति के उपाध्यक्ष सुलतान अहमद ने मंगलवार को बताया,  ''लोगों की तरफ से मांग की जा रही थी कि आवेदन की तारीख बढ़ाई जाए क्योंकि बहुत सारे लोगों की आवेदन संबंधी तैयारियां पूरी नहीं हो पाई थी। कई राज्यों की हज समिति ने भी आवेदन दायर करने की तिथि बढ़ाने की मांग की थी। इसलिए हज समिति ने आवेदन दायर करने की तारीख छह फरवरी तक के लिए बढ़ा दी।"

हज के लिए आवेदन दायर करने की समयसीमा का आज आखिरी दिन था। अहमद ने कहा, ''नोटबंदी के कारण भी इस साल लोगों की हज की तैयारियों पर असर पड़ा है क्योंकि बहुत सारे लोग घरों पर अपनी जमा-पूंजी रखते हैं और नोटबंदी के बाद उनको दिक्कत हुई। आवेदन दायर करने की तारीख बढ़ाने की मांग करते हुए कई लोगों ने नोटबंदी को भी वजह बताई।"

गौरतलब है कि हाल ही में सउदी अरब सरकार ने भारतीय हज कोटे में करीब 34,500 की बढ़ोतरी की जिससे अब यह कोटा करीब 170,000 हजयात्रियों का हो गया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.