पंजाब में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Apr 2017 05:11:16 AM
Terror module busted by Punjab police; 2 arrested

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने राज्य में सामाजिक धार्मिक संगठनों के सदस्यों और नेताओं को निशाना बनाने के लिए यूरोप स्थित चरमपंथी आतंकवादी समूह के एक संदिग्ध आतंकी मॉड्यूल से संबंध रखने वाले दो लोगों को गिरफ्तार करने का आज दावा किया।

पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट ने बटाला के बाल इलाके के निवासी पलविंदर सिंह उर्फ घोडू और पूर्णिया मोहल्ला निवासी संदीप कुमार उर्फ कालू उर्फ शिंदा को गिरफ्तार कर लिया।

एक अधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि इन दोनों को सांप्रदायिक भावनाओं को भडक़ाकर राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने का काम किया गया था।
उन्होंने कहा, ‘‘इनके पास से हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा भी बरामद किया गया है।’’

जब्त किए गए हथियारों में 9 एमएम की पिस्तौल, दो 32 बोर की पिस्तौल, एक 12 बोर की देसी बंदूक, छह मैगजीन और 46 कारतूस शामिल हैं।

पुलिस के अनुसार इस मॉड्यूल को शमिंदर सिंह उर्फ शेरी नियंत्रित करता है जो अभी जर्मनी से इसका संचालन कर रहा है और ऐसा माना जाता है कि वह बेल्जियम में रह रहे जगदीश सिंह भूरा जैसे अन्य आतंकवादियों के साथ संपर्क में है।

यूरोप के विभिन्न हिस्सों से संपर्क रखने वाले ये आतंकवादी पंजाब के विभिन्न पुलिस थाने में दर्ज आपराधिक मामलों में भी वांछित हैं।

पुलिस ने शेरी की मां जसविंदर कौर को भी गिरफ्तार किया है जिसके पास से दो जब्त किए गए हथियार पाए गए।

उन्होंने कहा कि जसविंदर ने पुलिस को बताया कि शेरी कई बार पंजाब आया। आखिरी बार वह इस वर्ष जनवरी में आया था।

जांच में खुलासा हुआ कि संदीप कुमार 2008-2009 के दौरान गुरदासपुर जेल में बंद रहा था जहां वह शेरी और अन्य अपराधियों के संपर्क में आया।

पुलिस ने बताया कि घोडू और कालू जर्मनी से शेरी की मदद कर रहे थे।उन्होंने कहा कि मामले की आगे जांच की जा रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.