तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री, अन्य पर आयकर की छापेमारी में साढ़े पांच करोड़ रूपये जब्त

Samachar Jagat | Saturday, 08 Apr 2017 04:34:57 AM
Tamil Nadu's Health Minister, others seized Rs.5.5 crore in raids on income tax

चेन्नई। आयकर विभाग ने तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर तथा अन्य के परिसरों पर की गई छापेमारी में करीब साढ़े पांच करोड़ रूपये नकद जब्त किए हैं।

जब्त की गई अन्य सामग्रियों में काफी ‘‘आपत्तिजनक दस्तावेज’’ और काफी संख्या में मतदाता पहचान पत्र बरामद किए गए जो कथित तौर पर आर के नगर विधानसभा सीट के हैं। इन मतदाता पहचान पत्र को आयकर छापेमारी के दौरान जब्त किया गया। विभाग ने छापेमारी का दायरा भी बढ़ाया है और राज्य की राजधानी के आसपास करीब 50 परिसरों पर छापेमारी की है।

अधिकारियों ने बताया कि विजय भास्कर के सहयोगियों से जहां साढ़े पांच करोड़ रूपये बरामद किए गए वहीं मंत्री के निकटवर्ती एक परिवार के परिसर पर छापेमारी के दौरान लिफाफे में रखे करीब 26 लाख रूपये बरामद किए गए। अधिकारियों ने कहा कि 12 अप्रैल को होने वाले आर के नगर विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए अवैध धन की कथित भूमिका की जांच की विस्तृत रिपोर्ट भेजी जाएगी।

उन्होंने कहा कि छापेमारी अब भी करीब नौ स्थानों पर जारी है और देर रात तक चलने की संभावना है। अभियान में आयकर विभाग के सौ से ज्यादा कर्मियों के साथ केंद्रीय अद्र्धसैनिक बल के जवान भी शामिल हैं और राज्य में एक मेडिकल यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से जुड़े परिसरों पर भी छापेमारी की जा रही है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.