नम आंखों से दी जयललिता को अंतिम विदाई

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2016 07:02:26 PM
Tamil Nadu Chief Minister Jayalalithaa's funeral

तामिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का अंतिम संस्कार मेरीना बीच में कर दिया गया. 


एमजीआर के समाधिस्थल के पास जयललिता के शव को दफनाया गया. सोमवार रात साढ़े 11 बजे अपोलो अस्पताल में जयललिता का निधन हो गया था. उनके निधन से राज्यभर में शोक की लहर दौड़ गई. देर रात घोषणा के बाद उनके अंतिम दर्शन के लिए देश के कई दिग्गज राजनेता, फिल्मी हस्ती व क्रिकेटर जुटने लगे. उनके सहयोगी शशिकला ने अंतिम संस्कार से जुड़े सारे कर्मकांड को संपन्न किया. अम्मा के नाम से पूरे तमिलनाडु में मशहूर जयललिता का पार्थिव शरीर लोगों के अंतिम दर्शन के लिए उनके पोएश गार्डन स्थित आवास के बगल में राजाजी हॉल में रखा गया था. 

उनके अंतिम दर्शन के लिए स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के कई प्रमुख नेता चेन्नई पहुंचे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी चेन्नई आ रहे थे, लेकिन विमान में तकनीकी खराबी आने के कारण उनका विमान रास्ते से दिल्ली लौट गया. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी व वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद  भी चेन्नई पहुंचकर जयललिता को श्रद्धांजलि अर्पित की है. तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने भी उनका अंतिम दर्शन कर श्रद्धांजलि दी है.

जयललिता के निधन पर देश के लगभग सभी प्रमुख नेताओं ने शोक प्रकट किया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी शोक प्रकट किया है. तमिलनाडु सरकार ने जयललिता के निधन पर सात दिनों का शोक व तीन दिन की छुट्टी घोषित की है. केरल सरकार ने भी आज अपने यहां छुट्टी घोषित कर दी है. केंद्र सरकार व बिहार सरकार ने भी एक-एक दिन का शोक घोषित किया है. इस कारण राष्ट्रध्वज आधा नीचे कर दिया गया है. केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के रूप में वरिष्ठ मंत्री वेंकैया नायडू पहले ही चेन्नई पहुंचे हैं.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.