गुलाब जामुन, पेड़ा, रसगुल्ले ने ले ली है शराब की जगह: नीतीश

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 09:11:20 PM
sweets have taken the place of alcohol nitish kumar

मुजफ्फरपुर/बिहार। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि शराब छोडऩे के बाद लोग अब दूध, रसगुल्ला, गुलाब जामुन और पेडा जैसे स्वास्थ्यकर भोजन की ओर रूख कर रहे हैं। उन्होंने आंकड़ों की मदद से अपने दावे की पुष्टि की।

'निश्चय यात्रा' के तहत 'चेतना सभा' को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा, ''बिहार में शराब बंदी लागू होने के बाद से पेड़े की बिक्री 15.5 प्रतिशत, गुलाब जामुन की 15 प्रतिशत और राज्य डेयरी कोऑपरेटिव के शहद की बिक्री में 380 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

उन्होंने पहले भी कहा था कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद से रसगुल्ले की बिक्री 16.25 प्रतिशत बढ़ गयी है जबकि दूध की खपत में 11 प्रतिशत बढ़ोत्तरी हुई है।

नीतीश की 'निश्चय यात्रा' में मुजफ्फरपुर तीसरा पड़ाव है, जिसका लक्ष्य शराबबंदी तथा ''सात निश्चयों" पर जनता का फीडबैक लेना है। सरकार ने अगले पांच वर्षों के लिए ''सरकार की नीति" के तहत इन ''सात निश्चयों" को अपनाया है।
भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.