स्वामी का आरोप, कार्ति चिदंबरम के विदेशों में 21 खाते, PM से कार्यवाही की मांग

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 11:59:55 AM
Swami action demanded from PM Karti Chidambaram 21 accounts abroad

नई दिल्ली। बीजेपी के दिग्गज नेता सुब्रमणियम स्वामी ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम पर विदेशों में 21 बैंक खातों, यूके के कैंब्रिज में संपत्ति होने का खुलासा किया है। स्वामी का कहना है कि कार्ति के आईटी रिकॉर्ड में इस संपत्ति का कहीं भी जिक्र नहीं है।

BC owned PC paid £1 million house and not declared in his tax filing or election affidavit. Get ready Tihar for idly! pic.twitter.com/6J1vW6f6FA

— Subramanian Swamy (@Swamy39) March 15, 2017

स्वामी ने पीएम नरेन्द्र मोदी से आग्रह किया है कि वह इस पूरे मामले को संज्ञान में लेकर कार्ति चिदंबरम पर कार्यवाही करें। स्वामी का कहना है कि चुनाव में भी कार्ति द्वारा इसकी जानकारी छिपाई गई है। इसके तहत यह बहुत ही गंभीर मामला बनता है।

स्वामी ने यह भी दावा किया है कि इसकी जानकारी उन्होंने आयकर विभाग को भी दे दी थी। लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई और तो और चेन्नई में आयकर अधिकारियों पर भी चिदंबरम पर कार्यवाही ना करने का दबाव बनाया गया। 

स्वामी का कहना है कि वित्त मंत्रालय में पी चिदंबरम के आदमी बैठे जो उन्हें बचाने का काम कर रहे हैं। स्वामी ने वर्तमान वित्त मंत्री अरूण जेटली पर भी हमला बोला और कहा कि अब इस मामले पर कार्यवाही की जिम्मेदारी अरूण जेटली की बनती है।

स्वामी ने मोनाको के बार्कले बैंक, यूके के मेट्रो बैंक, सिंगापुर के स्टैंडर्ड चार्टर्ड और ओसीबीसी बैंक, यूके के एचएसबीसी बैंक, फ्रांस के डचेज़ बैंक, स्विटजऱलैंड के यूबीएस बैंक, कैलिफोर्निया के वेल्स फार्गो बैंको में कार्ति के खाते होने की बात कही है।

स्वामी ने ईडी और सीबीआई पर भी हैरानी जताते हुए कहा कि मैंने दोनों एजेंसियों को कार्ति के खातों के बारे में पूरी जानकारी मुहैया कर दी है फिर भी उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई। तीन बार नोटिस जारी करने के बावजूद कार्ति का पेश नहीं होना बताता है कि कैसे उनको इस मामले में छूट दी जा रही है।

जबकि इस पूरे मामले पर कार्ति का कहना है कि मैंने इस मामले आईटी के सभी नोर्मस पूरे किए हैं। मेरे सभी खातों की जानकारी आईटी को है यह मामला जानबूझकर मुझे बदनाम करने के लिए बनाया जा रहा है।

स्वामी ने कहा कि पिता के वित्त मंत्री रहते कार्ति ने विदेशों से काफी धन अर्जित किया और उसका सैटलमेंट करने में पी चिदंबरम ने कार्ति की काफी मदद की है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.